पेट्रोलियम जेली मेकअप हटाने से लेकर बालों को विभाजित करने तक प्रभावी है,जानें कैसें

0

आज हम कुछ हैक्स के बारे में जानेंगे जो हर लड़की को जरूर जानना चाहिए। आप इन हैक्स का उपयोग टूटे हुए ब्लश पर हाइलाइटर को फिर से जोड़ने के लिए कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं पेट्रोलियम जेली से जुड़े कुछ अद्भुत जुगाड़।

आईमेकअप हटाने के लिए – अगर आईमेकअप आसानी से नहीं हटाया जाता है, तो कॉटन में पेट्रोलियम जेली लें और इसकी मदद से अपने आईमेकअप को हटा दें।

टूटे हुए ब्लश को फिर से बनाएं – अगर आपका ब्लश गिर गया है और टूट गया है, तो इसे जार में इकट्ठा करें। अब इसमें पर्याप्त मात्रा में पेट्रोलियम जेली मिलाएं और इसे फिर से अच्छी तरह मिलाएं यह पहले जैसा हो जाएगा।

विभाजित बालों को छिपाएं – बस अपनी हथेलियों और मिश्रण में हल्की पेट्रोलियम जेली लगाएं। अब अपनी हथेलियों को विभाजित बालों के भाग पर फैलाएँ ताकि दोनों बाल मुलायम न दिखें।

हाइलाइटर कम करें – आपके मेकअप को एक आकर्षक रूप देने में हाइलाइटर का बड़ा हाथ होता है। लेकिन हाइलाइटर पर इतना पैसा खर्च करने के बजाय, पेट्रोलियम जेली का उपयोग करें। बस हल्की पेट्रोलियम जेली लें और इसे अपने चेहरे के उच्च बिंदुओं जैसे चिकबन्स, नाक की नोक पर इस्तेमाल करें। इसके अलावा, इसे अपनी पलकों पर लगाएं, यह उन्हें चमकदार लुक देगा।

टैटू को नुकसान से बचाएं – अगर आपके पास टैटू है और इसे पानी से बचाना चाहते हैं तो पेट्रोलियम जेली की मदद लें। बस अपने टैटू पर थोड़ी पेट्रोलियम जेली लगाएं और फिर देखें पानी का असर बेअसर हो जाएगा।

नेल पेंट को फ्रेश और शाइनी लुक दें – अगर आप नेल पेंट लगाती हैं और दिन के बाद भी इसमें कोई चमक नहीं है, तो बस इस पर हल्की पेट्रोलियम जेली लगाएं। यह आपके नेल पेंट को फ्रेश और ग्लोइंग लुक देगा। इसके अलावा, जब भी आप नेल पेंट लगाती हैं, उससे पहले अपने नाखूनों के चारों ओर पेट्रोलियम जेली की एक पतली परत लगा लें। इससे आपका नेल पेंट इधर-उधर नहीं फैलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here