पीएम मोदी से मिले तेलेंगना के सीएम केसीआर

0

जयपुर। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने मंगलवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. राव ने तेलंगाना में 10 पिछड़े जिलों के लिए धन जारी करने, नए जिलों में तेलंगाना, केंद्रीय विद्यालयों के लिए एक अलग उच्च न्यायालय स्थापित करने पर चर्चा करी है.

11 दिसंबर को, तेलंगाना राष्ट्र समिति ने राज्य में सत्ता में वापसी के लिए प्रचंड बहुमत के साथ विधानसभा चुनाव जीता। चुनावों के बाद मोदी के साथ राव की यह पहली मुलाकात थी.

कहा जाता है कि राव 2019 के आम चुनाव लड़ने के लिए एक संघीय मोर्चा स्थापित करने की संभावना तलाश रहे हैं. रविवार को उन्होंने ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मुलाकात करी थी. बैठक के बाद एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में, राव ने कहा कि “एक नए मोर्चे” के लिए बातचीत शुरू हुई थी. उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भी मुलाकात की.

सोमवार को कांग्रेस ने राव पर हमला करते हुए दावा किया कि उन्होंने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी की मदद करने का इरादा जताया है. कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा, “यदि आप बहिष्कार की बात करते हैं और कांग्रेस के साथ सहयोगी नहीं चाहते हैं, तो आप  विभाजन की राजनीति’ कर रहे हैं और आप सत्ताधारी पार्टी की मदद करना चाहते हैं.” सिंघवी ने दावा किया कि प्रमुख विपक्षी दल को एक गठबंधन से बाहर रखने का प्रयास, यह “स्पष्ट करता है कि वे किसी और की मदद करना चाहते हैं.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here