पीएम मोदी ने रखी राम मंदिर की आधारशिला, मोहन भागवत-सीएम योगी भी रहे मौजूद

0
Ayodhya Bhumi Pujan

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हमेशा से उनके अलग पहनावे के लिए जाना जाता है। वो हमेशा से ही अपने अलग खादी पहनावे को ले कर के चर्चा में बने रहते है चाहे फिर वो खादी की जैकेट हो या गमछा। आज राम मंदिर भूमि पूजन के मोके पर व्ही ऐसा ही कुछ हुआ है। प्रधानमंत्री सुबह 09 बज कर कुछ मिनिट पर अयोध्या के लिए रवाना हुए थे और ANI के अनुसार 11:30 मिनट पर अयोध्या पहुंच गए थे। जहां उनका स्वागत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बीजेपी के कार्यकर्ताओ और मंत्रियो ने किया। उसके बाद वहां कुछ देर रुकने के बाद वो हेलीकॉप्टर से अयोध्या के लिए निकल गए।

Image

आज के कार्यक्रम के लिए खास तोर से उन्होंने भगवा कलर और भारतीय पारम्परिक वेशभूषा को चुना है। प्रधानमंत्री की कुछ तस्वीरें पीएमओ ने जारी की है जिसमे वो हलके भगवा रंग की धोती और गहरे भगवा रंग के कुर्ते में दिखे।

Image

हालांकि वो अयोध्या में सिर्फ तीन घंटे के लिए ही रहेंगे , हलाकि वो पहले ही अयोध्या पहुंच गए है और सबसे पहले उन्होंने हनुमानगढ़ी जा कर के हनुमानजी के दर्शन और आरती की। साथ ही हनुमानगढ़ी की मुख्य पुजारी को भेट सवरूप वस्त्र और चंडी का मुकुट समर्पित किये जहां मंदिर के महंत ने उन्हें पगड़ी पहना कर उनका आभार जताया।

इसके बाद नरेंद्र मोदी रमाला भूमि पूजन के लिए निकल गए थे । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रामलला के दर्शन किए, उनकी पूजा की. इस दौरान पीएम ने साष्टांग दंडवत प्रणाम किया और परिसर में पारिजात का पौधा लगाया। जिसके बाद भूमिपूजन कार्यक्रम शुरू हो गया है

Image

इस मोके पर उनके साथ अतिथि के तोर पर उत्तर प्रदेश के CM योगी आदित्य नाथ, मोहन भगवत और आनंदी बेन पटेल भी मौजूद है। पूजा करने वाले संत ने बताया कि देश और दुनिया के अलग-अलग हिस्सों से शिलाएं लाई गई हैं, जिनपर श्रीराम का नाम लिखा है. इसी के साथ ही अब भूमि पूजन का काम शुरू हो गया है, पीएम मोदी के नाम पर शिलाएं रखी जा रही हैं.

Image

राम मंदिर का भूमि पूजन जारी है, भूमि पूजन का शुभ मुहूर्त 12.44.08 मिनट पर है. उससे पहले ही बाकी सभी प्रक्रिया पूरी की जा रही हैं. पूजा के दौरान 9 शिलाओं का अनुष्ठान किया गया, इसके अलावा भगवान राम की कुलदेवी काली माता की भी पूजी की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here