पर्यटन उद्योग की मदद के लिए दक्षिण अफ्रीका ने $ 79 मिलियन का फंड शुरू किया,जानें रिपोर्ट

0

दक्षिण अफ्रीका की सरकार ने बीमार पर्यटन उद्योग को पुनर्जीवित करने के उद्देश्य से 1.2 बिलियन रैंड ($ 79.4 मिलियन) फंड शुरू किया।

पर्यटन इक्विटी फंड का उपयोग विशेष रूप से काले उद्यमियों को क्षेत्र में व्यवसायों और परियोजनाओं को शुरू करने में मदद करने के लिए किया जाएगा, पर्यटन मंत्री मम्मोलोको कुबैय-न्गबाने ने मंगलवार को कहा। उन्होंने कहा कि नकदी सरकार, ऋणदाताओं और प्रिटोरिया स्थित लघु उद्यम वित्त एजेंसी से आएगी।

कोविद -19 महामारी के दौरान पर्यटन पर निर्भर व्यवसाय विशेष रूप से कठिन हो गए हैं क्योंकि सीमा बंद करने और यात्रा प्रतिबंध यूरोप और अन्य जगहों से छुट्टियों के सामान्य प्रवाह को रोकते हैं। दक्षिण अफ्रीका में पिछले साल के अंत में एक नए कोरोनोवायरस वैरिएंट की पहचान ने ही स्थिति को और बिगाड़ दिया, जिससे बचने के लिए कई देशों की सूची में देश को रखा गया।

सामान्य परिस्थितियों में, दक्षिण अफ्रीका की अर्थव्यवस्था के 2.9% और लगभग 1.5 मिलियन नौकरियों के लिए पर्यटन खाते, राष्ट्रपति सिरिल रामफोसा ने लॉन्च में कहा।

“यह एक ऐसा क्षेत्र है जो श्रम-गहन है, और इसलिए इसमें रोजगार सृजन की संभावनाएं हैं,” उन्होंने कहा। “यह विदेशी प्रत्यक्ष निवेश और महत्वपूर्ण निर्यात आय उत्पन्न करता है। यह छोटे व्यवसायों के विकास को प्रोत्साहित और समर्थन करता है। ”

काले धंधों पर ध्यान देना रंगभेद के दौरान भेदभाव करने वालों के लिए आर्थिक अवसरों में सुधार करने के सरकार के प्रयासों का हिस्सा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here