पर्यटक अब देश में ग्लास स्काईवॉक का आनंद ले सकते हैं, किराया कितना जानें

0

कोरोना वायरस महामारी पर्यटकों के लिए बहुत अच्छी खबर है। खबरों के मुताबिक, अब आप देश में ग्लास स्काई वॉक का मजा ले सकते हैं। पहले एक को ग्लास स्काई वॉक के लिए चीन जाना पड़ता था, लेकिन अब पर्यटक देश में ही स्काई ग्लास वॉक ले सकते हैं। एस्ट ताहांग ग्लास स्काई वॉक चीन के हेबेई प्रांत में है। हालांकि, जो लोग ऊंचाइयों से डरते हैं। उन्हें ग्लास स्काई वॉक की अनुमति नहीं दी जाएगी। यदि आप इसके बारे में नहीं जानते हैं, तो आइए जानते हैं सब कुछ-

काँच का आकाश कहाँ चलता है

अगर आप एडवेंचर का मजा लेना चाहते हैं तो आपको सिक्किम जाना होगा। यह पर्यटन स्थल सिक्किम राज्य में पेलिंग में स्थित है। पेलिंग में ग्लास स्काई वॉक चेन्रेजिंग मूर्ति के सामने है। यह प्रतिमा 137 फीट ऊंची है। जबकि इस प्रतिमा का अनावरण 2018 में किया गया था। सिक्किम का यह ग्लास स्काई वॉक देश का पहला स्काई वॉक पर्यटन स्थल है। इस जगह से एक चेनरेजिग मूर्ति, तीस्ता और रंगित नदियों को देख सकते हैं।

कांच का आकाश कैसे चल सकता है

ग्लास स्काई वॉक टाइमिंग सुबह 8 से शाम 5 बजे तक है। पर्यटक इस दौरान ग्लास स्काई चल सकते हैं। जबकि प्रति व्यक्ति टिकट शुल्क केवल 50 रुपये है। यह जगह पेलिंग से सिर्फ ढाई किलोमीटर की दूरी पर है। यदि किसी व्यक्ति को सिर का चक्कर है, या ऊंचाई से डर लगता है, तो उसे जाने की अनुमति नहीं है। उसी समय, यदि किसी व्यक्ति की हृदय गति तेज हो जाती है, तो उस व्यक्ति को जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। ग्लास स्काई वॉक के दोनों ओर रेलिंग हैं। पर्यटक इस रेलिंग की सहायता से अंत तक जा सकते हैं। हालांकि, कोरोना युग में आपको दिशानिर्देशों का पालन करना होगा। इसके लिए मास्क पहनना अनिवार्य है और शारीरिक दूरी का भी ध्यान रखना होता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here