नई गोपनीयता नीति को स्वीकार नहीं करने वाले उपयोगकर्ता 15 मई के बाद ऐप का उपयोग नहीं कर सकते हैं

0

व्हाट्सएप ने पिछले हफ्ते घोषणा की थी कि वह प्राइवेसी अपडेट के साथ आगे बढ़ेगा लेकिन उपयोगकर्ताओं को पर्याप्त जानकारी दिए बिना नहीं। व्हाट्सएप तब से तूफान की चपेट में है जब से उसने सेवा की नई शर्तों और गोपनीयता नीतियों की घोषणा की है। स्पष्टता की कमी ने उपयोगकर्ताओं को अन्य ऐप्स पर स्थानांतरित करने के लिए मजबूर किया। हालांकि, व्हाट्सएप 15 मई को अपनी गोपनीयता नीति को लागू करने के लिए दृढ़ है।

जनवरी में, व्हाट्सएप ने 8 फरवरी को लॉन्च होने वाली अपनी गोपनीयता नीति के बारे में इन-ऐप अधिसूचना के माध्यम से अपने उपयोगकर्ताओं को सूचित किया था। व्हाट्सएप ने यह भी उल्लेख किया था कि यदि उपयोगकर्ता नीतियों को स्वीकार नहीं करते हैं, तो वे अपने व्हाट्सएप खाते तक पहुंच खो देंगे। हालाँकि, सेवा की नई शर्तों के बारे में भ्रम के कारण, व्हाट्सएप ने अपने ऐप की लॉन्च तिथि को 15 मई तक के लिए स्थगित कर दिया था। यह नियम अब भी वही है। यदि उपयोगकर्ता गोपनीयता नीति को स्वीकार नहीं करते हैं, तो वे अपने खातों तक पहुंच खो देंगे।

व्हाट्सएप ने टेकक्रंच को एक ईमेल में बताया कि यह “धीरे-धीरे” उपयोगकर्ताओं को सेवा की नई शर्तों को स्वीकार करने के लिए “व्हाट्सएप की पूर्ण कार्यक्षमता के लिए” 15 मई से स्वीकार करेगा। हालांकि, अगर उपयोगकर्ता नई नीतियों का अनुपालन नहीं करते हैं, तो ” थोड़े समय के लिए, ये उपयोगकर्ता कॉल और सूचनाएं प्राप्त करने में सक्षम होंगे, लेकिन ऐप से संदेश पढ़ने या भेजने में सक्षम नहीं होंगे, ”कंपनी ने कहा। कम समय का मतलब है कि उपयोगकर्ताओं के पास कुछ हफ्तों के लिए व्हाट्सएप तक पहुंच होगी, भले ही वे नीतियों को स्वीकार न करें।

व्हाट्सएप को अपने उपयोगकर्ताओं से गंभीर प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ा और कई आरोपियों ने व्हाट्सएप को अपनी निजी जानकारी चोरी करने और उन्हें फेसबुक पर साझा करने का आरोप लगाया। चिंताओं को संबोधित करते हुए, व्हाट्सएप ने अपने ब्लॉग में लिखा, हमने इतने लोगों से सुना है कि हमारे हालिया अपडेट के आसपास कितना भ्रम है। चिंता पैदा करने के लिए बहुत गलत जानकारी है और हम हर किसी को हमारे सिद्धांतों और तथ्यों को समझने में मदद करना चाहते हैं। ”

व्हाट्सएप ने नई नीतियों के बारे में उपयोगकर्ताओं को शिक्षित करने के लिए एक नया अभियान शुरू किया है। व्हाट्सएप अब चैट विंडो के शीर्ष पर एक छोटा बैनर प्रदर्शित करेगा। व्हाट्सएप एक-दो हफ्तों में यूजर्स के लिए छोटे बैनर उतारना शुरू कर देगा। बैनर के माध्यम से, व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं को सूचित करेगा कि नीतियां कैसे बदलेंगी और व्हाट्सएप कितनी जानकारी एकत्र करेगा। उपयोगकर्ताओं को पहले नीतियों की समीक्षा करने और फिर उन्हें स्वीकार करने का विकल्प दिया जाएगा।

बैनर चैट के शीर्ष पर दिखाई देगा और उन्हें पढ़ने के लिए, उपयोगकर्ताओं को “समीक्षा करने के लिए टैप” पर टैप करना होगा। एक बार लुढ़क जाने के बाद, व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं को सेवा की शर्तों को पढ़ने के लिए याद दिलाता रहेगा और फिर नए अपडेट को स्वीकार करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here