दिल्ली में ये खूबसूरत रिसॉर्ट हैं, पार्टनर के साथ वीकेंड ट्रिप प्लान करें

0

आपने दिल्ली के कई स्थानों को देखा होगा और वहां घूमने का आनंद लिया होगा, लेकिन क्या आपने दिल्ली के पास रिसॉर्ट्स का दौरा किया है? अगर नहीं, तो अगर आप भागदौड़ भरी जिंदगी में अपने पार्टनर के साथ कुछ क्वालिटी टाइम बिताना चाहते हैं, लेकिन दोनों के बिजी शेड्यूल के कारण आपका प्लान नहीं बन पा रहा है, तो आपको अब परेशान होने की जरूरत नहीं है। आज हम आपको दिल्ली के कुछ रिसॉर्ट्स के बारे में बताएंगे जहां आप किसी भी वीकेंड पर जाकर एक-दूसरे के साथ खुशहाल पल बिता सकते हैं। इसके लिए आपको ऑफिस से छुट्टी भी नहीं लेनी पड़ेगी और आप यहां इतना अच्छा महसूस करेंगे कि आप जीवन भर इन पलों को याद रखेंगे। आइए आपको बताते हैं दिल्ली के कुछ रिसॉर्ट्स के बारे में जहां आप कम समय में अपने पूरे वीकेंड का मजा ले सकते हैं …

हेरिटेज विलेज रिजॉर्ट एंड स्पा मानेसर
यदि आप अपनी यात्रा में कुछ पारंपरिक स्पर्श चाहते हैं, तो यह आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प होगा, क्योंकि इसकी संरचना एक हवेली की तरह है और हरी घास दूर-दूर तक फैली हुई है। कई आयुर्वेदिक उपचार भी यहां किए जाते हैं। इसके अलावा आप चाहें तो स्पा का मजा भी ले सकते हैं।

आईटीसी इंडिया
लग्जरी रिसोर्ट ITC India दिल्ली और गुड़गांव से थोड़ी दूरी पर है जहाँ आप अपने साथी के साथ खुशनुमा पल बिता सकते हैं। यह इतना सुंदर है कि अगर आप यहां की योजना बनाते हैं, तो वहां बिताए गए पल आपके लिए यादगार होंगे।

ट्री रिज़ॉर्ट
आप अपने साथी के साथ सुकून के पल बिताने के लिए हरियाली के बीच में द ट्री रिजॉर्ट जा सकते हैं। आप उस जगह के प्यार में पड़ जाएंगे, जब आप अंधेरी लकड़ी और रंगीन फर्नीचर पर चमकती रोशनी देखेंगे। यहाँ से अरावली पहाड़ियों का दृश्य बना है।

वनस्पति विज्ञान रिज़ॉर्ट सोहना
सप्ताहांत पर अपने साथी के साथ सुकून के पल बिताने के लिए सर्वश्रेष्ठ, दमदम झील के किनारे बोटानिक्स नेचर रिज़ॉर्ट है। यहां कई गतिविधियां भी की जाती हैं, जिसमें आप भाग लेकर अपने पलों को यादगार बना सकते हैं।

नीमराना रिजॉर्ट
दिल्ली से कुछ घंटों की दूरी पर होने के कारण, यह स्थान सप्ताहांत में पलायन के मामले में बहुत लोकप्रिय है। इस किले का कोना देखने लायक है। यहां रहने से आपको अंदाजा हो जाएगा कि इस किले को कितनी खूबसूरती से होटल में बदल दिया गया है। यहां राजस्थानी और फ्रेंच व्यंजन परोसे जाते हैं। इसके अलावा, आप यहां साहसिक गतिविधियों का भी आनंद ले सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here