तीसरे चरण के मतदान में हुई हिंसा में एक मतदाता की मौत

0
85

पश्चिम बंगाल में मुर्शिदाबाद लोकसभा क्षेत्र में मतदान के दौरान तृणमूल कांग्रेस और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच हुई झड़प में एक मतदाता की मौत हो गई और दो घायल हो गए. पश्चिम बंगाल में चल रहे लोकसभा चुनावों के दौरान हताहतों की यह पहली रिपोर्ट है.

एक अज्ञात पुलिस अधिकारी ने कहा कि तियारुल कलाम बूथ नंबर 188 पर एक कतार में इंतजार कर रहे थे, जब झड़प हुई और वह एएनआई के अनुसार घायल हो गए. उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां पहुंचने पर उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. पीटीआई के मुताबिक, कलाम की कथित तौर पर हत्या कर दी गई थी.

कांग्रेस ने दावा किया कि कलाम पार्टी के सदस्य थे और झड़प के लिए तृणमूल कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया. बूथ पर प्रॉक्सी वोटिंग के आरोपों को लेकर पार्टी कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए थे.

मुर्शिदाबाद सीट से कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार अबू हेना ने कहा: हमारी पार्टी का एक कार्यकर्ता आज टीएमपी कार्यकर्ताओं द्वारा मार दिया गया है. सत्ताधारी दल मतदाताओं को आतंकित करने के लिए हिंसा में लिप्त है. हमारे कार्यकर्ताओं ने टीएमसी कार्यकर्ताओं को बूथ पर कब्जा करने से रोकने की कोशिश की और इस तरह हम पर हमला किया गया.

तृणमूल कांग्रेस ने आरोप से इनकार किया और इसे कांग्रेस के भीतर उल्लंघन का दोषी ठहराया. पार्टी के प्रत्याशी अबू ताहिर खान ने कहा, “यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है और चुनाव के दौरान एक मौत को देखकर हमें दुख होता है.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here