positive : ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने ढूंढ कर लौटाया सोने से भरा बैग

0

मुंबई पुलिस एक बार फिर से चर्चा में है। हालाँकि इस बार चर्चा का केंद्र उनके वहीँ की ट्रैफिक पुलिस का एक कर्मी है जिसने एक दंपत्ति का खोया हुआ सोने से भरा बैग कुछ ही घंटो में ढूंढकर वापस दे दिया। पुलिसकर्मी के इस काम के वजह से उनकी काफी तारीफ़ भी की जा रही है। पुलिसकर्मी ने मुंबई से औरंगाबाद जा रहे एक परिवार को उसका सोने के गहनो से भरा हुआ बैग कुछ ही देर में ढूंढकर वापस लौटा दिया।

क्या था मामला

मुंबई से औरंगाबाद जा रहा एक परिवार जल्दबाजी में बैग में रखा 13 तौला सोना ऑटो रिक्शा में ही भूल गया। दिंडोशी में ऑटो से उतरकर जब वो गाँव जाने वाली बस में बैठे तो उन्हे बैग ऑटो में ही भूल जाने की बात याद आयी। इसके बाद परिवार ने बस से उतरकर रिक्शा की तलाश की लेकिन रिक्शा नहीं मिली।

इसके बाद परिवार ने करार पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई। परिवार इसके बाद दिंडोशी ट्रैफिक डिवीज़न के पुलिस सिपाही प्रदीप मोरे के पास भी गया। प्रदीप ने परिवार को बैग खोजने का भरोसा दिलाया और फिर करार पुलिस थाने की मदद से सीसीटीवी फुटेज देखकर सबसे पहले उस रिक्शा का नंबर पता किया।

बैग ढूंढने वाले प्रदीप ने बताया की उस नंबर से उन्होंने रिक्शा का पता लगाया और फिर साथी पुलिस सिपाही से कहा की वे ऑटो वाले से तुरंत मिले और उसे पास के ही आरसीपीएफ पुलिस थाने में लेकर जाने को कहा

रिक्शा वाले को भी नहीं था पता

पुलिस के अनुसार बैग ऑटो में ही था और रिक्शा ड्राइवर को भी इस बात नहीं पता था। जिसके बाद आरसीएफ पुलिस थाने में जाकर उन्होंने परिवार को 7 लाख रुपये और गहनों से भरा बैग लौटा दिया। पुलिस के इस काम की काफी तारीफ कि जा रही है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here