टाटा की कारों का पारा चदा हुई महंगी, जाने कितनी महंगी हुई है टाटा की कार

0

टाटा मोटर्स 22 जनवरी से अपनी कारों की कीमत में वृद्धि करने की घोषणा कर दी है। कंपनी अपनी कारों के वैरिएंट और मॉडल के हिसाब से कीमत में 26,000 रुपये तक की वृद्धि कर रही है। हालांकि, कंपनी ने मॉडल अनुसार कीमत में बढ़ोतरी का विवरण अभी नहीं दिया है। कंपनी ने बताया है कि 21 जनवरी या उससे पहले बुक की गई कारों की कीमत में बदलाव नहीं किया जाएगा।

टाटा मोटर्स ने बताया है कि कार निर्माण मैं लगने वाले कच्चे माल की कीमत में वृद्धि के कारण कारों की कीमत में बढ़ोतरी करने का फैसला लिया गया है। पिछले साल से स्टील, प्लास्टिक, सेमी कंडक्टर समेत कई उपकरणों की कीमतें बढ़ी हैं जिसके कारन लागत में भी बढ़ोतरी हुई है। टाटा मोटर्स के अनुसार वित्तीय वर्ष 2020-21 में कंपनी की पैसेंजर व्हीकल बिक्री में 39 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है और अगले वित्तीय वर्ष में भी बिक्री में अधिक सुधार होने के आसार दिख रहे हैं किया सेल्टोस फेसलिफ्ट में मिल सकते हैं ये नए फीचर्स, जानें इस वित्तीय वर्ष में भारी मांग को पूरा करने के लिए टाटा नेक्सन, हैरियर, टिएगो जैसी कारों का उत्पादन बढ़ा दिया गया है।

इस साल टाटा कुछ नए मॉडलों को लॉन्च कर सकती है। फिलहाल, टाटा अल्ट्रोज टर्बो और सफारी के लॉन्च के साथ कंपनी इस साल की शुरुआत करने जा रही है। टाटा अल्ट्रोज टर्बो की कीमत का खुलासा 23 जनवरी को किया जाना है, वहीं टाटा सफारी को 26 जनवरी को पेश किया जाएगा जिसके बाद इसे फरवरी में कार को लॉन्च कर दिया जाएगा।  गलत साइड में ड्राइविंग करने पर गुरुग्राम पुलिस रद्द करेगी लाइसेंस टाटा सफारी को नए डिजाइन, नए फीचर्स व उपकरण व नई तकनीक के साथ लाया जा रहा है।

कंपनी ने बताया कि इसे इम्पैक्ट 2.0 डिजाइन लैंग्वेज पर तैयार किया जाना है, बतातें चले कि इसे हैरियर के आधार पर ही तैयार किया गया है जिस वजह से इसमें से कई चीजें हैरियर से प्रेरित होंगी। USलॉटरी एक इराक़ी ने जीती.अमेरिकन फ्यूरियस है,भारतीय ऊनके नक्शेकदम पे चलें. Lotto Smile आज का सौदा, RADO की घड़ियों पे 90% तक की छुट, . Watches ₹10,000 करोड़ के लिए जानने वाली अमेरिकन लॉटरी का जॅकपॉट अब भारत मे . Lotto Smile टाटा मोटर्स भविष्य की जरूरतों को देखते हुए इलेक्ट्रिक कारों के विकास पर भी काम कर रही है। कंपनी खासतौर पर भारतीय ग्राहकों की लिए किफायती इलेक्ट्रिक कारें तैयार करने की योजना बना रही है। यह इलेक्ट्रिक कारें 200 किलोमीटर की रेंज वाली हो सकती हैं

और मौजूदा इलेक्ट्रिक कारों से 15-20 प्रतिशत सस्ती होंगी। बता दें कि टाटा नेक्सन देश की सबसे अधिक बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार है। भारत में टाटा नेक्सन इलेक्ट्रिक 50 प्रतिशत से भी अधिक की बाजार हिस्सेदारी रखती है। टाटा नेक्सन इलेक्ट्रिक सिंगल चार्ज पर 240 किमी की रेंज प्रदान करती है। 2020 में इस एसयूवी की 2,529 यूनिट बेचीं गई हैं। इसे किफायती कीमत व पर्याप्त रेंज के साथ लाया गया है, जिस वजह से कई प्रतिस्पर्धियों के बावजूद इसे भारतीय बाजार में सफलता प्राप्त हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here