जल्द ही भारत में लॉन्च होने वाले नोकिया लैपटॉप, BIS सर्टिफिकेशन साइट पर होंगे स्पॉट

0

स्मार्टफोन, ऑडियो डिवाइस और स्मार्ट टीवी के बाद जल्द ही नोकिया स्मार्टफोन भारतीय बाजार में नजर आएंगे। HMD Global जल्द ही भारतीय बाजार में Nokia ब्रांड के लैपटॉप लॉन्च करने वाली है। नोकिया के लैपटॉप को बीआईएस (भारतीय मानक ब्यूरो) साइट पर देखा गया है। भारतीय प्रमाणन साइट पर लिस्टिंग का मतलब है कि उन्हें जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है। हालाँकि, वर्तमान में कंपनी द्वारा लैपटॉप संबंधी कोई भी जानकारी आधिकारिक तौर पर साझा नहीं की गई है।

सामने आई लिस्टिंग के अनुसार, नोकिया लैपटॉप एक चीनी कंपनी द्वारा बनाया गया है। कंपनी भारत में नोकिया ब्रांड के तहत 9 लैपटॉप लॉन्च कर सकती है। वे मॉडल नंबर – NKi510UL82S, NKi510UL85S, NKi510UL165S, NKi510UL810S, NKi510UL1610S, NKi310UL41S, NKi310UL42S, NKi310UL42S और NKi310UL82S के तहत सूचीबद्ध हैं। इन कोडनेम में NK का मतलब नोकिया और इसके टॉकिंग नंबरिंग प्रोसेसर से है।

संभव सुविधाएँ
ये सभी लैपटॉप इंटेल कोर i3 और कोर i5 प्रोसेसर के साथ लॉन्च किए जाएंगे। इसके अलावा ये सभी विंडोज 10 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आएंगे। फिलहाल इन लैपटॉप के बारे में कोई अन्य जानकारी नहीं दी गई है। उनकी कीमत और भंडारण क्षमता के बारे में फिलहाल कोई जानकारी सामने नहीं आई है। नोकिया ब्रांड के अन्य उत्पादों जैसे स्मार्ट टीवी और स्ट्रीमिंग बॉक्स की तरह, इसे भी ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट पर विशेष बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जा सकता है।

नोकिया ने 2009 में विंडोज 7 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ नोकिया बुकलेट 3 जी लॉन्च किया। यह 3 जी नेटवर्क सपोर्ट के साथ आता था। इसमें सिम कार्ड के जरिए इंटरनेट एक्सेस किया जा सकता था। साथ ही, इसमें 12 घंटे का बैटरी बैक-अप सपोर्ट भी था। हालाँकि, इसे लैपटॉप नहीं कहा जा सकता है। ऐसे में यह कंपनी की पहली लैपटॉप सीरीज होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here