चुनाव से पहले पटनावासियों को मेट्रो की सौगात, मोदी कैबिनेट ने दी निर्माण को मंजूरी

0
72

जयपुर। दिल्ली की तरह पटना में भी अब जल्दी लोगों को मेट्रो की सवारी करने को मिल सकती है केंद्र सरकार ने बुधवार को पटना में मेट्रो रेल के निर्माण को मंजूरी दे दी आपको बता दें कि पटना में दानपुर से मीठापुर और पटना रेलवे स्टेशन से नई आईडी के बीच में 31.39 किलोमीटर लंबी लाइन का निर्माण किया जाएगा वही आपको बता दें कि इसके लिए केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने मैं पटना मेट्रो को कैबिनेट से मंजूरी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी धन्यवाद किया है.

मंजूरी देने की वजह से बिहार की जनता हमेशा से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आभारी रहेगी यह बात कही आपको बता दें कि 2 साल पहले नीतीश सरकार ने इस परियोजना को मंजूरी दे दी थी वही बिहार कैबिनेट की बैठक में यह फैसला लिया गया था वही मेट्रो परियोजना से जुड़ी विस्तृत रिपोर्ट केंद्र की मंजूरी और वित्तीय सहायता के लिए उनके पास भेज दी गई है.

इसके अलावा उम्मीद जताई जा रही कि 2021 तक इस परियोजना को पूरा कर लिया जाएगा पटना में 31 किलोमीटर लंबी मेट्रो कॉरिडोर बनाने के लिए करीब 13366 करोड रुपए की लागत आने का अनुमान लगाया जा रहा है वही पटना मेट्रो 16 किलोमीटर है. इस अंडरग्राउंड और बाकी 15 किलोमीटर जमीन से ऊपर रहेगा इसके अलावा साल 2021 तक इस परियोजना को पूरा होने की उम्मीद जताई जा रही है.

इसके अलावा आपको बता दें कि पटना में काफी लंबे समय से मेट्रो की मांग जताई जा रही थी लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से लेकर ज्यादा उत्साहित नहीं थे वही इस हफ्ते की शुरुआत में उन्होंने इस मामले में भी सफाई देती है कि वह मेट्रो के खिलाफ नहीं है बस उनकी चिता चिंता ऐतिहासिक रूप से महत्वपूर्ण पुराने पटना को लेकर है क्योंकि वहां के पुरातत्व कि कहीं जानकारी अभी भी जमीन के नीचे दबी हुई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here