चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ में इस कांग्रेस नेता ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में हुआ शामिल

0
91

जयपुर। कांग्रेस छत्तीसगढ़ के कार्यकारी अध्यक्ष रामदयाल उइके ने शनिवार को कांग्रेस पार्टी छोड़ दी और बीजेपी में शामिल हो गए. यह कदम राज्य में विधानसभा चुनावों से एक महीने पहले लिया गया है, जहां मतदान का पहला चरण 12 नवंबर को होगा और दूसरा चरण 20 नवंबर को होना है.

पाली-तनखार के पूर्व विधायक उइक को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, मुख्यमंत्री रमन सिंह और बिलासपुर के अन्य नेताओं की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल किया गया. शाह वर्तमान में राज्य की दो दिवसीय यात्रा पर है. उइक ने कहा, “जनजातीय नेताओं को उपेक्षित किया जाता है और कांग्रेस में पक्षपात किया जाता है. वे क्या कहते हैं और वे क्या करते है उसमे बहुत अंतर है.”

साल 2000 में कांग्रेस में शामिल होने से पहले बीजेपी के सदस्य उइक ने कहा की उन्होंने घर वापसी करी है,वहीं कांग्रेस ने कहा की वो मेहमान थे और वापस चले गए. कांग्रेस कह रही है की वो मेहमान है सोचने वाली बात है की ये कौनसा मेहमान था जो 18 साल तक पार्टी में रहा.

आश्चर्य व्यक्त करते हुए, राज्य कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बागेल ने कहा कि राजनेताओं के चुनाव सत्र के दौरान पार्टियों को बदलने के लिए असामान्य नहीं है. बागेल ने कहा, “हमने कुछ दिन पहले मुलाकात की लेकिन रामदिनल उइक ने कुछ भी नहीं कहा.”

पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की अध्यक्षता में कांग्रेस चुनाव निर्णय लेने वाले निकाय ने शुक्रवार को छत्तीसगढ़ चुनाव के लिए उम्मीदवारों को अंतिम रूप दिया. रिपोर्टों के मुताबिक, उनके नाम एक या दो दिनों में घोषित होने की उम्मीद है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here