ग्रीस महामारी के बाद 2021 से पर्यटन की उम्मीद ,जानें

0

उद्योग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि ग्रीस के पर्यटन क्षेत्र में इस साल कोरोनोवायरस महामारी के कारण राजस्व में एक नाटकीय गिरावट के बाद अगली गर्मियों में ठीक होने की उम्मीद है।पर्यटन ग्रीस की अर्थव्यवस्था का मुख्य चालक है, इसके उत्पादन का लगभग 20% हिस्सा है और पांच श्रमिकों में से एक को रोजगार देता है।

एक दशक लंबे कर्ज संकट के बाद 2018 में देश के लिए सेक्टर का किराया कितना महत्वपूर्ण है।

देश के पर्यटन परिसंघ (एसईटीई) के प्रमुख यानिस रेत्सोस ने कहा कि इस साल पर्यटन राजस्व राजस्व 2019 में 18 अरब से घटकर 4 बिलियन यूरो तक पहुंच गया था, जो वैश्विक यात्रा प्रतिबंधों के कारण कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए था।

ग्रीस को उम्मीद है कि इस साल उसकी अर्थव्यवस्था में लगभग 10 प्रतिशत की कमी आएगी और आर्थिक सुधार के लिए 2021 की दूसरी छमाही में उसकी उम्मीदें कम हो रही हैं।”हमें पर्यटन में कुछ प्रकार की कार्रवाई देखने के लिए वर्ष की दूसरी छमाही के लिए प्रतीक्षा करने की आवश्यकता है,” रेट्सोस ने एक ग्रीक रेडियो स्टेशन को बताया।

उन्होंने कहा, “मई से हम जो कुछ भी देखते हैं वह बहुत ही सकारात्मक आश्चर्य होगा।”बैंक ऑफ ग्रीस के नवीनतम आधिकारिक आंकड़ों के आधार पर, जनवरी से अक्टूबर की अवधि में पर्यटन आगमन 76% गिर गया।

फरवरी में अपने पहले मामले और 4,672 मौतों का दस्तावेजीकरण करने के बाद से ग्रीस ने 135,931 संक्रमण की सूचना दी है। नवंबर की शुरुआत से देश एक राष्ट्रव्यापी तालाबंदी में रहा है और क्रिसमस के मौसम के लिए केवल हेयर सैलून और बुकस्टोर्स को फिर से खोलने की अनुमति दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here