‘क्रिकेट जीता है’ – सफल इंग्लिश समर के बाद सिल्वरवुड

0

इंग्लैंड के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड ने ईसीबी और कठिन समय में इंग्लिश समर के सफल मंचन में शामिल सभी कर्मियों की प्रशंसा की। इंग्लैंड ही एकमात्र ऐसा देश है जिसने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की कभी भी मेजबानी की है क्योंकि COVID-19 महामारी ने दुनिया को गतिरोध में आने के लिए मजबूर किया है।

तीन टेस्ट मैचों के लिए पहले से ही वेस्ट इंडीज की मेजबानी करने के बाद, इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ छह और सीमित ओवरों के अंतरराष्ट्रीय मैचों के साथ घरेलू गर्मियों का समापन करने से पहले तीन टेस्ट और टी 20 आई के लिए पाकिस्तान की मेजबानी की। सिल्वरवुड अब अन्य देशों से उम्मीद कर रहे हैं कि वे इंग्लैंड से इसी तरह के जैव-बुलबुले स्थापित करने के लिए क्यू ले रहे हैं जो एक व्यस्त सर्दियों के लिए राष्ट्रीय टीम के साथ सुरक्षित हैं।

“मुझे लगता है कि सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण बात अगर हम अप्रैल को देखें जब हम सोच रहे थे कि हम इसे कैसे प्राप्त करेंगे?” सिल्वरवुड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम एकदिवसीय मैच के समापन के बाद कहा, वास्तव में एक पूर्ण अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर खेलने के लिए और कुछ शानदार खेलों और रोमांचक खेलों में भाग लेने के लिए हमने सोचा है कि मुझे लगता है कि यह असाधारण से कम नहीं है। “मुझे लगता है कि इसमें शामिल सभी लोगों को बहुत सारी क्रेडिट की आवश्यकता है, चाहे वह खिलाड़ी हों, कर्मचारी हों, ईसीबी हों, होटल हों, मैदान हों – इसमें शामिल हर व्यक्ति जिसने ऐसा किया है क्योंकि यह बिल्कुल शानदार रहा है।

“यह यहां सफल रहा है और अगर हम ऐसा कर सकते हैं तो यह अन्य देशों में भी हो सकता है। दुनिया भर में हर जगह क्रिकेट प्राप्त करना हम सब चाहते हैं। हम उम्मीद करते हैं कि क्रिसमस के बाद टेस्ट टूर [श्रीलंका और भारत] आगे बढ़ेंगे। दक्षिण हम एक सफेद गेंद के दौरे के लिए क्रिसमस से पहले देख रहे हैं। फिर हम संयुक्त अरब अमीरात में एक लाल गेंद के शिविर को देख रहे हैं, साथ ही श्रीलंका की ओर जाने वाले लोगों को तैयार करने के लिए। हमें उम्मीद है कि यह सब होगा। हम हर दिन सीख रहे हैं कि हम COVID से कैसे निपटें और उम्मीद है कि अगर हम ऐसा करते रहेंगे तो हम खेलेंगे। ”

भले ही सिल्वरवुड अब आईपीएल स्विचिंग से दूसरे बबल पर जाने वाले खिलाड़ियों के बारे में उपद्रव नहीं कर रहा है, लेकिन उसने खिलाड़ियों को कड़ी शेड्यूल के साथ तेजी से आग लगाने के खिलाफ चेतावनी दी है। उन्होंने कहा, “जाहिर है, अनुबंध उनके लिए अच्छे हैं लेकिन साथ ही साथ हम टी 20 विश्व कप में भी आगे हैं।” उन्होंने कहा, “अधिक उच्च श्रेणी के टी 20 वे हमारे लिए अच्छी बात हो सकती हैं। एक चीज जो मैंने प्रोत्साहित की है, वह यह है कि वे हमसे बात करते रहें और हमें यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि वे बाहर न जलाएं ताकि हमें रखना पड़े। उन पर एक नजर

भले ही इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के लिए एकदिवसीय श्रृंखला जीतने वाली निराशाजनक नोट पर घरेलू गर्मियों को समाप्त कर दिया, सिल्वरवुड ने बड़ी तस्वीर को देखा और प्रसन्न था कि खिलाड़ी मैदान पर वापस आने में सक्षम थे। “मुझे लगता है कि यह ईमानदार होने के लिए एक कठिन लड़ाई श्रृंखला थी,” उन्होंने स्वीकार किया। “हमने वहां कुछ असाधारण व्यक्तिगत प्रदर्शन देखे हैं और हमने आज दो खिलाड़ियों के बीच एक असाधारण साझेदारी देखी और उन्होंने उनके लिए खेल जीता। कभी-कभी आपको विपक्ष के साथ अच्छा प्रदर्शन करने के लिए कहा जाता है, लेकिन मुझे लगता है कि यह बहुत मुश्किल था।” दो अच्छी टीमें एक दूसरे के साथ जा रही हैं और इसने कुछ वास्तव में मनोरंजक क्रिकेट प्रदान किया है। यह हमेशा हारना निराशाजनक है।

“लेकिन अगर आप इसे परिप्रेक्ष्य में रखते हैं, तो आप अप्रैल में वापस चले जाते हैं जब हम सभी सोच रहे थे कि क्या हम क्रिकेट को प्राप्त करेंगे, मुझे लगता है कि क्रिकेट पूरी तरह से जीता है। हम इसके बारे में बहुत कम नहीं हो रहे हैं। कुछ चीजें हैं। हम इस पर काम कर सकते हैं – क्षेत्ररक्षण एक ऐसी चीज है जिसे हमने इस श्रृंखला में लाना शुरू कर दिया है और हमें इस पर काम करना जारी रखना होगा क्योंकि हम इसमें सुधार नहीं कर सकते हैं। ”

45 वर्षीय ने यह भी कहा कि खिलाड़ी अभी भी काफी जोश में थे और विश्व कप जीत के बाद पिछले साल पहले ही शिखर पर पहुंचने के बावजूद शीर्ष पर आ गए। “मुझे लगता है कि जुनून है, इच्छा अभी भी है, इसलिए मुझे लगता है कि यह भीतर से आएगा।” “पहले दो मैचों के लिए विकेट एक मुश्किल विकेट था, यह उस प्रकार का विकेट नहीं है जैसा कि हम उस विशाल खेल के साथ खेल रहे हैं जो हम करते हैं। इसलिए यह हमारे लिए एक अलग चुनौती थी।

“यह निश्चित रूप से वहाँ से बाहर निकलने और रन बनाने और इस खेल में आने के लिए जुनून के किसी भी अभाव के माध्यम से नहीं थे, इस खेल को कभी भी प्रदर्शन करने के लिए निर्धारित किया गया था। मुझे नहीं लगता कि हमने अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। लगता है कि इसमें ए है। हमारे लिए कुछ और गियर वहाँ हैं और हम लगातार सुधार करने और सीमाओं को बनाए रखने के लिए प्रयास करते हैं क्योंकि मैं चाहता हूं कि अंतिम बात यह है कि लोगों को अपने शेल में जाना चाहिए। उन्हें इससे बाहर आने के लिए चाहिए। धक्का दिया हम मुश्किल को पीछे धकेलना चाहते हैं, हम रिकॉर्ड तोड़ना चाहते हैं। यह जो लोग करते हैं, वे नहीं जानते कि वे क्या सीमाएं हैं इसलिए हम केवल एक वातावरण बनाने की कोशिश कर रहे हैं जहां उन्हें लगता है कि वे रिकॉर्ड तोड़ देंगे। ”

पूरी गर्मी का आकलन करते हुए, सिल्वरवुड इस बात से प्रसन्न थे कि उनके सहायक कोचों को COVID दिशानिर्देशों के कारण विभिन्न प्रारूपों के लिए दो पूरी तरह से अलग-अलग टीम के क्षेत्ररक्षण के साथ इंग्लैंड की अनुपस्थिति में कदम बढ़ाने और कार्यभार संभालने का मौका मिला। उन्होंने कहा, “जिन चीजों का मैंने आनंद लिया है उनमें से एक तथ्य यह है कि मेरे शीर्ष सहायक कोचों को टीम का नेतृत्व करने के लिए मिला है।” “हेड कोच होने के अवसर थे, मुझे दूर से कदम रखने और देखने का अवसर मिला। यह एक सकारात्मक कदम है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here