क्या MyJio Android ऐप Google की विज्ञापन नीतियों का उल्लंघन कर रहा है?

0

जैसा कि Jio के 4G नेटवर्क कवरेज का तेजी से विस्तार हो रहा है, 400 मिलियन उपयोगकर्ताओं को हर रोज अपनी सेवाओं का उपयोग कर रहा है, एक नई रिपोर्ट ने सुझाव दिया है कि My Jio एप्लिकेशन पूर्ण स्क्रीन विज्ञापन प्रदर्शित कर रहा है, उपयोगकर्ता के अनुभव को बाधित कर रहा है और Google Play स्टोर की नीतियों का उल्लंघन कर रहा है। Google की विज्ञापन नीति में उल्लेख किया गया है कि किसी एप्लिकेशन से जुड़े विज्ञापनों को अन्य ऐप्स के साथ हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए या डिवाइस के किसी भी संचालन को बाधित नहीं करना चाहिए। XDA डेवलपर्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, My Jio ऐप इस नीति का उल्लंघन कर सकता है।

क्या है मेरा Jio ऐप?

मेरा Jio एप्लिकेशन आपके Jio उपकरणों के प्रबंधन, आपके डेटा प्लान को रिचार्ज करने, UPI भुगतान करने, फिल्में देखने, समाचार पढ़ने, गेम खेलने और बहुत कुछ के लिए एक स्टॉप डेस्टिनेशन है।

MyJio ऐप का उपयोग करने वाले उपयोगकर्ता कई योजनाओं और उच्च गति डेटा संतुलन को सक्रिय कर सकते हैं। “आप वैधता के साथ अपनी सक्रिय 4 जी योजना भी देख सकते हैं, अपने कॉल, संदेश और डेटा के लिए उपयोग विवरणों की जांच कर सकते हैं, 6 महीने तक के लिए विस्तृत विवरण तैयार कर सकते हैं, आस-पास की दुकानों या JioNet हॉटस्पॉट का पता लगा सकते हैं, पंजीकृत मोबाइल नंबर या ईमेल आईडी को अपडेट कर सकते हैं, समर्थन प्राप्त कर सकते हैं एफएक्यू, वीडियो, ट्रबलशूट, हेल्पफुल टिप्स के बारे में या आप अपने सभी सवालों के लिए हमारे वर्चुअल असिस्टेंट J हैलो जिओ ’से भी बात कर सकते हैं”, Jio वेबसाइट पर विवरण पढ़ें।

इतने बड़े ग्राहक आधार के साथ, Jio ने MyJio, JioTV, Jio Cinema, Jio Saavn Music और Jio Mags जैसे मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से अपनी सेवाओं का विस्तार किया है।
क्या Google की नीति से मेरा Jio App टकरा रहा है?

मेरा Jio एप्लिकेशन आपके Jio उपकरणों के प्रबंधन के लिए वन स्टॉप डेस्टिनेशन है।
XDA डेवलपर्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, My Jio एप्लिकेशन उपयोगकर्ता के होम स्क्रीन पर अचानक पूर्ण स्क्रीन बैनर विज्ञापन प्रदर्शित कर रहा है। रिपोर्ट बताती है कि यह Google की Play Store विज्ञापन नीति का उल्लंघन है जो तृतीय पक्ष विज्ञापनों को प्रदर्शित करने से अनुप्रयोगों को रोकती है।

विज्ञापन पर क्लिक करने पर, उपयोगकर्ताओं को एक ‘पूर्व-उत्पन्न व्हाट्सएप संदेश’ पर पुनर्निर्देशित किया जाता है जो उपयोगकर्ताओं को बताए गए नंबर को पाठ करने के लिए कहता है। पढ़ें XDA डेवलपर्स द्वारा प्रकाशित एक रिपोर्ट से बयान “हमने ऐप की जांच की है, और संकेत हैं कि बैनर को टॉगल फ़्लाइट मोड पर चालू किया गया है और जब चार्ज से डिवाइस को अनप्लग कर रहा है। लेकिन उन सामान्य क्रियाओं में हर बार बैनर ट्रिगर नहीं होता है, और यह बार-बार प्रकट होता है,” ।

Google की विज्ञापन नीति क्या कहती है?

Google की विज्ञापन नीति में उल्लेख किया गया है कि किसी एप्लिकेशन से जुड़े विज्ञापनों को अन्य ऐप्स के साथ हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए या डिवाइस के किसी भी संचालन को बाधित नहीं करना चाहिए।

“हम ऐसे ऐप्स की अनुमति नहीं देते हैं जिनमें भ्रामक या विघटनकारी विज्ञापन होते हैं। विज्ञापन केवल उन्हें प्रदर्शित करने वाले ऐप के भीतर प्रदर्शित होने चाहिए। हम आपके ऐप में दिए गए विज्ञापनों को आपके ऐप का हिस्सा मानते हैं। आपके ऐप में दिखाए गए विज्ञापन हमारे सभी के अनुरूप होना चाहिए। नीतियाँ “, Google की विज्ञापन नीतियों को बताती हैं।

आप क्या कर सकते हैं?

इन विज्ञापनों को अपनी स्क्रीन पर अचानक प्रदर्शित होने से रोकने के लिए आप एप्लिकेशन को फिर से इंस्टॉल करने की कोशिश कर सकते हैं और देख सकते हैं कि क्या कोई संभावित नए अपडेट हैं।

आप इन विज्ञापनों को अपने होम स्क्रीन पर प्रदर्शित होने से रोकने के लिए एक AdBlocker का उपयोग करके भी देख सकते हैं। सबसे व्यापक रूप से सुझाया गया समाधान आपके My Jio ऐप से अनुमति अनुरोध को अक्षम करना है। अगर कुछ भी काम नहीं करता है, तो उपयोगकर्ता केवल MyJio ऐप की स्थापना रद्द कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here