क्या उम्र के साथ लड़कियों की यौन इच्छा कम हो जाती है?

0

अधिकांश समय यौन इच्छा या उत्तेजना, आसपास के वातावरण और भावनात्मक स्थिति पर निर्भर करता है। विशेषज्ञों का कहना है कि उम्र बढ़ने के साथ लड़कियों की यौन इच्छा में कमी एक मिथक है। कभी-कभी यह बढ़ भी सकता है। उनके अनुसार:

1 व्यस्तता के अनुपात में थकान बढ़ती है। काम की दुनिया में, लड़कियां अतिरिक्त पारिवारिक तनाव के परिणामस्वरूप सेक्स में अपनी स्वाभाविक रुचि खो देती हैं।सेक्स और उम्र का आपस में संबंध - Sex aur umar, Sex and age in Hindi

2 बचपन की कई बुरी यादें, घटनाएं, किसी का अप्रिय व्यवहार, अनिच्छा के बावजूद छूता है, कई लोग उम्र के साथ भी याद करते हैं। इस तरह की घटनाओं के कारण बहुत अधिक भावनात्मक संकट होता है और कई अपनी यौन इच्छा को खो देते हैं।
3 कई बार कम उम्र, या विभिन्न सुझावों से सुनी गई कहानियाँ, मन को प्रभावित करती हैं। या कभी-कभी अत्यधिक सेक्स का शरीर पर बुरा प्रभाव पड़ता है, कई सुझाव देते हैं। नतीजतन, भले ही एक इच्छा हो, बहुत से लोग खुद को लपेटकर रखते हैं।

4 लड़कियों को कभी-कभी अपनी उपस्थिति के बारे में शर्मिंदगी का सामना करना पड़ता है। अनिच्छा इससे भी अधिक काम कर सकती है।

विशेषज्ञों का सुझाव है कि इस मामले में, सभी को पहले खुद को समझना चाहिए। यदि आप इच्छाओं, रुचियों, सही जीवन शैली, आहार और मानसिक स्वास्थ्य की सीधी चर्चा करते हैं तो यौन इच्छा एक नए स्तर पर लौट सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here