क्या आरसीबी द्वारा वाशिंगटन सुंदर को कमतर आंका जा रहा है?

0

जब वह पहली बार घटनास्थल पर पहुंचे, तो उन्हें भारत के पूर्व कप्तान के अलावा किसी और द्वारा अनुशंसित नहीं किया गया था, और देश के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज में से एक, राहुल द्रविड़, को किसी भी तरह से हल्के में नहीं लेने की सिफारिश की गई थी।

“उन्होंने (द्रविड़] बताया कि मेरे पास उच्चतम स्तर पर अच्छा प्रदर्शन करने की क्षमता और क्षमता है। वह दुनिया में सबसे महान खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्होंने इतने सालों तक भारत की कप्तानी की है। उनके जैसे लोग ऐसा कुछ नहीं कह रहे होंगे। सिर्फ यह कहने के लिए, मुझे बेहतर महसूस करने के लिए, “वाशिंगटन सुंदर ने 2017 में इंटरनेशनल बिजनेस टाइम्स को बताया था।
वाशिंगटन सुंदर ने रातोंरात सनसनी बन गई जब उन्होंने 2017 आईपीएल क्वालीफिकेशन मैच में मुंबई इंडियंस पर सनसनीखेज जीत के लिए राइजिंग पुणे सुपरजायंट को गेंदबाजी की। ऑफ स्पिनर को लीग के माध्यम से कप्तान स्टीव स्मिथ द्वारा पावर प्ले में गेंदबाजी का जिम्मा सौंपा गया और ऑफ स्पिनर ने शानदार अंदाज में जवाब दिया।

तमिलनाडु के क्रिकेटर तब से अपने राज्य के लिए सभी प्रारूपों में नियमित हैं और वास्तव में, 2019-20 में सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में स्टार कलाकार थे। आईपीएल के विपरीत, वाशिंगटन सुंदर एक सलामी बल्लेबाज हैं जो तमिलनाडु के लिए ऑफ स्पिन गेंदबाजी करते हैं।

वह भारत के प्रमुख घरेलू टी 20 टूर्नामेंट में 271 रनों के साथ 54.20 पर दिनेश कार्तिक के 301 रनों के साथ राज्य के दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में समाप्त हुआ।

लंकाई ऑलराउंडर ने साबित किया कि वह लंबे प्रारूप में भी एक वास्तविक मैच विजेता है। उनके ऑल-राउंड शो, बल्ले से पहली पारी में 88 और मैच में 11 विकेट लेकर इंडिया रेड ने दलीप ट्रॉफी में इंडिया ब्लू को हराया।

वाशिंगटन सुंदर को पर्याप्त मौके नहीं दिए जा रहे हैं
आईपीएल 2019 के लिए तेजी से आगे बढ़े और वाशिंगटन सुंदर को पूरे आईपीएल सीजन में केवल 9 ओवर फेंकने के लिए पर्याप्त माना जाता था और शायद ही कभी बल्लेबाजी की जाती थी।

यह आँकड़ा काफी चौंकाने वाला है कि बैंगलोर सभी आईपीएल में अपनी गेंदबाजी के साथ बहुत खराब रहा है और सुंदर को नई गेंद से अच्छी गेंदबाजी करने के लिए जाना जाता है और एक सभ्य बल्लेबाज भी माना जाता है। वॉशिंगटन सुंदर को भी इस साल पहले मैच में 1 ओवर फेंकना पड़ा।

यह सब टीम प्रबंधन की ओर इशारा करता है कि शायद उस पर बहुत भरोसा नहीं है। यह वास्तव में एक दुखद स्थिति है। क्या वॉशिंगटन दूसरी टीम के लिए खेलना बेहतर होगा जहां उसे अधिक खेल समय मिल सकता है?

वॉशिंगटन सुंदर बहुत अच्छा खिलाड़ी है कि वह अपनी एड़ी को ठंडा कर रहा है जब उसे अधिक से अधिक खेल समय की आवश्यकता होती है। क्या आईपीएल कमेटी इस पहलू को देखेगी? यदि कोई खिलाड़ी स्थानांतरित करना चाहता है या स्थानांतरण का अनुरोध करता है, तो क्या इसे प्रोत्साहित किया जाएगा?

समय ही बताएगा कि क्या वाशिंगटन सुंदर अपने समय के साथ अपने करियर को आगे बढ़ा रहे हैं या उनके लिए प्रेरणा के रूप में काम करेंगे। एकमात्र सकारात्मक पहलू यह है कि उसकी उम्र कम है।

SHARE
Previous articleIPL 2020: चोट के बाद, मिशेल मार्श वापस घर
Next articleIPL 2020, KXIP v RCB: 3 खिलाड़ी जो फ्लॉप हो गए |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here