इस जेल में जाने वाले कैदी की हर रात होती है हसीन, मिलता है पत्नी का सुख और साथ ही ये सब भी

0
141

जयपुर, जब हम छोटे थे तो हमारी दादी नानी हमें जेल की कहानिया सुनाती रहती थी। कहती थी की जेल में अपराध करने वाले लोगों को काला पानी की सजा सुनाई जाती है। साथ ही कहती थी कि जेल मे काम कराया जाता है उसके बाद खाना दिया जाता है। साथ कहती थी कि जले मे चक्की पीसनी पड़ती है। लेकिन जैसे-जैसे हम बड़े हुए, जेल की असली कहानियां हमारे सामने आने लगी।

तब जाकर समझमें आया कि असलिय कि जेल की कहानी बचपन की कहानियों से काफी अलग होती है। इन जेलों मे खतरनाक अपराधियों की अक्ल सुधार दी जाती है। इसी वजह से अपराधी जेल में बंद होनें से अच्छा मरना समझता है। लेकिन दोस्तों आज हम आपको एक ऐसे जेल के बारे में बताने जा रहे हैं। जहां पर यह सब अलग दिखाई देती है। इसे सुकून भरा जेल कह सकते हैं। क्योंकि इसके पीछे कई सारी वजह भी है।

पूरी बात सुनने के बाद आपका दिमाग हिल जाएगा। दोस्तों यह दुनिया का ये सबसे अनोखा जेल इंदौर में है, जिसका नाम है- अहिल्या बाई ओपन कॉलोनी। यह खुली जेल है जहां पर उन अपराधियों को रखा जाता है जिनकी सजा का समय पूरा होनें वाला होता है या फिर जिनको उम्र कैद हो और सजा के दौरान उनका आचरण अच्छा रहा हो।

दोस्तों इस जेल में कैदी आराम से रह सकता है इतना ही नहीं यहा पर वह अपनी ग्रहस्थी भी बसा सकता है। इस जेल में अपार्टमेंट बने हुए हैं, जिसमे दो कमरे और कीचन है। जानकारी देते हुए जेल अधिकारी ने बाताया कि यहां पर कुल दस कैदियों की संख्या है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here