कांग्रेस माओवाद को बढ़ावा देती है- पीएम मोदी

0
15

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को 9 अप्रैल को दंतेवाड़ा जिले में भारतीय जनता पार्टी के विधायक भीमा मंडावी और चार अन्य लोगों की हत्या के संदिग्ध माओवादी हमले के लिए कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ सरकार को दोषी ठहराया. उन्होने कहा की यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि यह हमला उस क्षेत्र में हुआ जहां उपस्थिति थी नक्सलियों में कमी आई थी. मोदी ने कोरबा में एक रैली के दौरान कहा की “सवाल है कि हमला क्यों हुआ?”

मोदी ने कहा, “जब मैं विधानसभा चुनाव के दौरान यहां आया था, तब मैंने कांग्रेस नेताओं के बयानों को आपके ध्यान में लाया था. कांग्रेस नक्सलियों को क्रांतिकारी कह रही थी. आज, यहाँ होने वाली घटनाएं कांग्रेस द्वारा नक्सलियों को प्रोत्साहित करने के कारण हैं.”

उन्होंने माओवादियों और भारत को विभाजित करने के इच्छुक लोगों के साथ साइडिंग के लिए कांग्रेस को दोषी ठहराया. “क्या कांग्रेस ने विकास या विनाश का पक्ष लिया है?” उन्होंने कहा कि कांग्रेस देश को हिंसा और विनाश की ओर धकेल रही है, और कहा कि कांग्रेस का घोषणा पत्र उसी का प्रमाण है.

मोदी ने कहा कि राज्य सरकार पीएम किसान योजना का लाभ किसानों तक नहीं पहुंचने दे रही है. “पीएम किसान योजना का उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि छत्तीसगढ़ के 35 लाख किसान परिवारों को योजना का लाभ मिले.” मोदी ने कहा की लेकिन राज्य सरकार ने हमें किसानों की एक उचित सूची प्रदान करने के लिए कदम नहीं उठाए हैं. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ ने यह चुना है कि वह क्या चाहते हैं – लैंडमाइंस या बिजली कनेक्शन है.

मोदी ने एक बार फिर देशद्रोह कानून को खत्म करने और सशस्त्र बल विशेष अधिकार अधिनियम की समीक्षा करने के प्रस्ताव के लिए कांग्रेस की आलोचना की. उन्होंने कहा कि कांग्रेस देश की जरूरतों को नहीं समझ सकती क्योंकि वह केवल एक परिवार की देखभाल में व्यस्त है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here