कांग्रेस का आरोप की पीएम मोदी ने चुनाव के नतीजो तक तेल की कीमत बढाने पर रोक लगाने को कहा है

0
43

कांग्रेस ने मंगलवार को दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तेल कंपनियों को 23 मई तक कीमतों में वृद्धि नहीं करने के लिए कहा है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि उन्हें मौजूदा लोकसभा चुनावों में वोट मिले. पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि मोदी ने वोटों की गिनती होने पर 23 मई की शाम को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 5 रुपये से 10 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि करने के लिए कंपनियों के साथ समन्वय किया है.

सुरजेवाला ने ट्वीट किया, ‘कच्चे तेल की कीमतें आसमान को छू रही हैं – छह महीने में सबसे ज्यादा, रुपया जमीन पर गिर गया है, $ 1 = 69.61 अमेरिका ने ईरान से कच्चे तेल के आयात पर प्रतिबंध लगाया है.

सुरजेवाला ने मोदी पर तेल की जरूरतों और सुरक्षा के मामलों में “मूकदर्शक” की तरह बैठने का आरोप लगाया.

सुरजेवाला ने कहा “मोदीजी क्यों, जो अपनी बहादुरी के बारे में रोजाना चुप रहते हैं, चुप हैं? मोदी जी देश को यह नहीं बता रहे हैं कि लोगों को धोखा देने और वोट हासिल करने के लिए उन्होंने तेल कंपनियों को 23 मई तक कीमतें नहीं बढ़ाने का निर्देश दिया है.”

इससे पहले मंगलवार को, भारत ने कहा कि वह संयुक्त राज्य अमेरिका के फैसले के प्रभाव से निपटने के लिए तैयार किया गया था ताकि वे छूटों को नवीनीकृत न किया जा सके जिन्होंने आठ देशों को प्रतिबंधों का सामना किए बिना ईरान से तेल खरीदने की अनुमति दी थी.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here