ऑस्ट्रेलिया का भारत दौरा: सभी टेस्ट मैचों के लिए कोहली के पास नहीं था, लेकिन यह आकर्षक श्रृंखला होनी चाहिए, ऐसा हॉकले

0

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी निक हॉकले विराट कोहली के तीन टेस्ट मैचों से हटने से आश्चर्यचकित नहीं हैं क्योंकि वह जनवरी में पिता बनने की तैयारी कर रहे हैं, इस तथ्य का हल निकालते हुए कि सुपरस्टार सभी स्वरूपों में उत्सुकता से प्रतीक्षित तसलीम के प्रमुख हिस्से के लिए होगा।

कोहली और उनकी अभिनेता पत्नी अनुष्का शर्मा जनवरी में अपने पहले बच्चे की उम्मीद कर रहे हैं। बीसीसीआई ने कोहली को पितृत्व अवकाश दे दिया है और वह एडिलेड में 17 दिसंबर से होने वाले शुरुआती टेस्ट के बाद भारत लौट आएंगे।

हॉकले, जो सीए के अंतरिम मुख्य कार्यकारी हैं, ने कहा कि कोहली को टेस्ट श्रृंखला का एक बड़ा हिस्सा याद आ रहा था, लेकिन उन्हें खुशी है कि स्टाइलिश बल्लेबाज तीन टी 20 अंतरराष्ट्रीय और 27 नवंबर से शुरू होने वाले कई वनडे के लिए उपलब्ध होंगे।

“जब उन्होंने पहले अपनी गर्भावस्था की घोषणा की, मुझे लगता है कि यह हमेशा कार्ड पर था,” हॉकले ने सिडनी रेडियो स्टेशन एसईएन को बताया।

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया का भारत दौरा: विराट कोहली की अनुपस्थिति में इरफान पठान ने रोहित शर्मा को टेस्ट कप्तान बनाया

“हम तीन वनडे, तीन टी 20 के लिए विराट से रोमांचित हैं, जो भारत के खिलाफ पहला डे-नाइट टेस्ट है और हमें इस तथ्य का सम्मान करना होगा कि वह अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए वहां रहना चाहते हैं।”

“स्पष्ट रूप से, (वह) खेल के पूर्ण सुपरस्टार में से एक है। हम उन्हें 10 मैचों में से सात मैचों के लिए यहां देखने का इंतजार कर रहे हैं, ”उन्होंने कहा।

हॉकले ने कहा कि दोनों टीमों के पास यह सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त सितारे हैं कि क्रिकेट प्रशंसक श्रृंखला में शामिल होंगे।

“आपको ऑस्ट्रेलिया में अंतिम श्रृंखला खेलने वाले दोनों पक्षों के खिलाड़ियों की एक अच्छी संख्या मिली है, जो भारत ने जीता। वहाँ खेलने के लिए एक बड़ी राशि होगी … यह आकर्षक श्रृंखला होगी। ”

हॉकले ने कहा कि यह बहुत कम संभावना है कि कोहली श्रृंखला के बाद के हिस्से को खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया वापस आ सकते हैं।

“मुझे लगता है कि यह काफी चुनौतीपूर्ण है (उसके लौटने के लिए)। स्पष्ट रूप से एक अनिवार्य 14-दिवसीय संगरोध अवधि, ”उन्होंने कहा।

“तार्किक रूप से यह बहुत अधिक जटिल है और यह सामान्य से अधिक कठिन है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here