एक बेहतर फेस आईडी टेक, प्रो मॉडल नए कैमरे के साथ iPhone 13 सीरीज,क्या यह अफवाह हैं,जानें

0

एक रिपोर्ट के अनुसार, आईफोन 13 सीरीज़ में ट्विकड फेस आईडी फेशियल रिकग्निशन सिस्टम के साथ एक छोटा पायदान होगा। श्रृंखला में iPhone 13 प्रो मॉडल को एक उन्नत CMOS छवि सेंसर प्राप्त करने के लिए भी कहा जाता है, जबकि गैर-प्रो विकल्प iPhone 12 प्रो और iPhone 12 प्रो मैक्स में उपयोग किए गए छवि सेंसर के साथ आ सकते हैं। एक पूर्व रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि Apple iPhone 13 श्रृंखला में फिंगरप्रिंट पहचानने वाली टच आईडी का उपयोग कर सकता है। हालाँकि, फिंगरप्रिंट सेंसर पूरी लाइनअप का हिस्सा होने की संभावना नहीं है और यह केवल एक मॉडल तक सीमित हो सकता है।

आपूर्ति श्रृंखला में विकास से परिचित लोगों का हवाला देते हुए, डिजीटाइम्स की रिपोर्ट है कि iPhone 13 श्रृंखला एक बेहतर फेस आईडी सिस्टम के साथ आएगी जो Rx, Tx, और फ्लड इल्युमिनेटर सेंसर को एकल कैमरा मॉड्यूल में एकीकृत करेगी – जो कि LiDAR सेंसर के समान है। iPhone 12 प्रो मॉडल के पीछे उपलब्ध है। यह मौजूदा iPhone मॉडल से पायदान के आकार को कम करने में मदद करेगा। पिछली रिपोर्टों में अगली पीढ़ी के iPhone श्रृंखला पर एक छोटे पायदान की उपस्थिति का भी उल्लेख किया गया है।

जैसा कि MacRumors द्वारा बताया गया है, iPhone 13 श्रृंखला में छह-टुकड़ा निर्माण के साथ एक उन्नत अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस भी है, जो मौजूदा पांच-टुकड़ा वास्तुकला से ऊपर है। 2021 के iPhone मॉडल के कैमरे भी बेहतर छवि अनुकूलन के लिए सेंसर-शिफ्ट स्थिरीकरण तकनीक के लिए अफवाह हैं।

ऐप्पल कथित तौर पर डेक्स-सेंसिंग फेस आईडी कैमरा मॉड्यूल के लिए दो निर्माताओं के रूप में फॉक्सकॉन और एलजी इनोटेक का उपयोग करेगा। हालांकि, iPhone 13 श्रृंखला पर सेल्फी कैमरा को चीन की ओ-फिल्म द्वारा आपूर्ति की जाती है।

श्रृंखला में iPhone 13 प्रो मॉडल के लिए कहा जाता है कि कुछ सुधारों की पेशकश करने के लिए “एक नव-डिजाइन सीएमओएस छवि सेंसर” है। हालाँकि, श्रृंखला में गैर-प्रो मॉडल में वही CMOS सेंसर है जो iPhone 12 प्रो मॉडल पर उपलब्ध है। नए फोन पर CMOS सेंसर कथित तौर पर Sony द्वारा आपूर्ति की जाएगी।

IPhone 13 श्रृंखला की लॉन्च तिथि के बारे में विवरण अभी तक सामने नहीं आया है। फिर भी, यह सितंबर में कुछ समय के लिए शुरू होने की संभावना है – ऐप्पल का विशिष्ट लॉन्च चक्र। इस बीच, अफवा मिल से कुछ नए दावों पर मंथन होने की उम्मीद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here