एंड्रॉइड 10 (गो एडिशन) माइक्रोमैक्स इन 1 बी के बेस वेरिएंट में मिलेगा, दिन की पहली बिक्री,जानें

0

माइक्रोमैक्स इन 1 बी की पहली सेल 26 नवंबर को आयोजित होने वाली थी, लेकिन आपूर्ति श्रृंखला में समस्याओं के कारण, फोन की पहली सेल आयोजित नहीं की जा सकी। यह जानकारी कंपनी के अधिकारियों ने अपने ट्विटर हैंडल के माध्यम से दी है। अब इस बजट स्मार्टफोन की पहली बिक्री 1 दिसंबर को होगी। इस स्मार्टफोन का बेस 2GB रैम + 32GB मॉडल फ्लिपकार्ट पर देखा गया है जो एंड्रॉइड 10 (गो एडिशन) के साथ आएगा। वहीं, 4 जीबी रैम + 64 जीबी मॉडल में नियमित एंड्रॉइड 10 दिखाई देगा।

Google ने कम रैम वाले स्मार्टफोन के लिए Android Go एडिशन लॉन्च किया है। कंपनी ने 2GB रैम या कम स्टोरेज वाले डिवाइस के लिए Android 10 (Go Edition) को बाजार में उतारा है। कंपनी ने इस ऑपरेटिंग सिस्टम को विशेष रूप से प्रवेश स्तर के स्मार्टफोन के लिए जारी किया। 1 जीबी के माइक्रोकैम के 4 जीबी मॉडल में, उपयोगकर्ताओं को नियमित स्टॉक एंड्रॉइड 10 ही मिलेगा।

आपको बता दें कि Google ने पहली बार दिसंबर 2017 में अपना एंड्रॉइड गो एडिशन पेश किया था। जिसे मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2018 में प्रदर्शित किया गया था। माइक्रोमैक्स भारत में अपने बजट डिवाइस के लिए सबसे पहले एंड्रॉइड गो एडिशन का उपयोग करने वाला पहला ब्रांड था। माइक्रोमैक्स भारत गो इस संस्करण के साथ लॉन्च किया गया पहला स्मार्टफोन था। तब से, हमने कई प्रवेश स्तर के स्मार्टफ़ोन में Android Go संस्करण देखा है।

विशेषताएं
फोन के फीचर्स की बात करें तो यह 6.52 इंच के एचडी डिस्प्ले के साथ आता है। इसके डिस्प्ले का रेजोल्यूशन 720 x 1600 पिक्सल है। फोन MediaTekHelio G35 SoC के साथ आता है। फोन 4GB तक रैम और 64GB तक ऑनबोर्ड स्टोरेज सपोर्ट करता है। फोन के इंटरनल स्टोर को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है। फोन के कैमरा फीचर्स की बात करें तो इसके बैक में डुअल रियर कैमरा सेट-अप दिया गया है। इसमें 13MP का प्राइमरी और 2MP का सेकेंडरी कैमरा है। सेल्फी के लिए इसमें 8MP का कैमरा दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 5,000mAh की बैटरी दी गई है।

इसके बेस 2GB RAM + 32GB वैरिएंट की कीमत 6,999 रुपये है। जबकि, फोन के 4GB रैम + 32GB वैरिएंट की कीमत 7,999 रुपये है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here