Samachar Nama
×

आईपीएल 2020 KXIP बनाम RR पूर्वावलोकन: गेल से प्रेरित KXIP की नजरें प्लेऑफ़ बर्थ पर

तेजतर्रार किंग्स इलेवन पंजाब अपने असाधारण रन और इंच को प्ले-ऑफ बर्थ के करीब बढ़ाती नजर आएगी, जबकि राजस्थान रॉयल्स टूर्नामेंट में जिंदा रहने के लिए बेताब होगी, जब शुक्रवार को आईपीएल मैच में दोनों पक्ष भिड़ेंगे। टूर्नामेंट में पहले हारने के बाद केएल राहुल की अगुवाई वाली टीम के लिए यह एक नाटकीय मोड़
आईपीएल 2020 KXIP बनाम RR पूर्वावलोकन: गेल से प्रेरित KXIP की नजरें प्लेऑफ़ बर्थ पर

तेजतर्रार किंग्स इलेवन पंजाब अपने असाधारण रन और इंच को प्ले-ऑफ बर्थ के करीब बढ़ाती नजर आएगी, जबकि राजस्थान रॉयल्स टूर्नामेंट में जिंदा रहने के लिए बेताब होगी, जब शुक्रवार को आईपीएल मैच में दोनों पक्ष भिड़ेंगे।

टूर्नामेंट में पहले हारने के बाद केएल राहुल की अगुवाई वाली टीम के लिए यह एक नाटकीय मोड़ था।

वे टूर्नामेंट में शीर्ष चार पक्षों के खिलाफ लगातार पांच जीत दर्ज करने में कामयाब रहे, जिससे उनके अभियान में जान आ गई। वे कई खेलों से 12 अंकों के साथ चौथे स्थान पर हैं, जबकि रॉयल्स 10 अंकों के साथ शीर्ष स्थान पर खिसक गए हैं और 12 में से सात हार का सामना करना पड़ा है।

प्ले-ऑफ के लिए यह एक पागल हाथापाई है। मुंबई इंडियंस के साथ, लेकिन सभी के माध्यम से, छह टीमें शेष तीन स्थानों के लिए शिकार में हैं।

रॉयल्स खिसक नहीं सकते हैं, अगर वे शुक्रवार को हार जाते हैं तो वे रेकिंग से बाहर हो जाएंगे, जबकि पंजाब के लिए एक हार उनके शीर्ष-चार के लिए अवसरों को समाप्त कर देगी।

उन्हें अपने कप्तान राहुल से टूर्नामेंट के प्रमुख रन-स्कोरर की उम्मीद होगी, जो बल्ले से तीन शानदार प्रदर्शन के बाद महत्वपूर्ण खेल में आग लगा देंगे।

क्रिस गेल के अलावा टीम के आत्मविश्वास के लिए चमत्कार किया है।

यह देखा जाना चाहिए कि मयंक अग्रवाल, जो चोटिल घुटने के साथ दो खेल से चूक गए थे, की ओर लौटते हैं। उनकी अनुपस्थिति में, मंदीप सिंह ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच में नाबाद 66 रन बनाकर सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाई।

पंजाब की गेंदबाजी, जो पूरे टूर्नामेंट में उनकी सबसे कमजोर कड़ी रही है, अपनी हाल की जीत में असाधारण रही है, जिसने विपक्ष को रनों के लिए परेशान किया।

रॉयल्स भी आत्मविश्वास से ऊँचा होगा, क्योंकि उसके मनोबल को बढ़ाने के बाद तालिका में शीर्ष पर रहने वाले मुम्बई जीत हासिल करने के लिए बेताब रहेगा।

रॉयल्स के लिए सबसे बड़ा सकारात्मक बेन स्टोक्स हैं जो पिछले पांच मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन के बाद फॉर्म में लौटे हैं। इंग्लिश ऑलराउंडर, जिन्हें सलामी बल्लेबाज की भूमिका में उतारा गया, ने नाबाद 107 रन बनाकर इस सप्ताह के शुरू में मुंबई पर सात विकेट से जीत दर्ज की।

संजू सैमसन भी रनों के बीच वापस आ गए हैं, जबकि जोस बटलर अनियमित दिख रहे हैं। वह कप्तान स्टीव स्मिथ एक दुबले पैच के बीच में है जो KXIP के लिए अच्छा प्रदर्शन करेगा।

जोफ्रा आर्चर की अगुवाई वाला गेंदबाजी आक्रमण साधारण लग रहा है। बारबाडोस में जन्मे इंग्लिश पेसर, जिनके पास 12 मैचों में 6.71 की इकॉनोमी के साथ 17 विकेट लेकर एक शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, ने गेंदबाजों के साथ पर्याप्त गेंदबाजी का सहारा लिया है।

टीमें:

किंग्स इलेवन पंजाब: केएल राहुल (सी), हरप्रीत बराड़, इशान पोरेल, मनदीप सिंह, जेम्स नीशम, तजिंदर सिंह, क्रिस जॉर्डन, करुण नायर, दीपक हुड्डा, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, ग्लेन मैक्सवेल, मुजीब उर रहमान, सरफराज खान, शेल्डन कॉटरेल, मयंक अग्रवाल, मोहम्मद शमी, दर्शन नलकांडे, निकोलस पूरन, क्रिस गेल, मुरुगन अश्विन, जगदीश सुचित, कृष्णप्पा गौथम, हार्डस विलोजेन और सिमरन सिंह।

राजस्थान रॉयल्स: स्टीवन स्मिथ (सी), जोस बटलर, बेन स्टोक्स, संजू सैमसन, एंड्रयू टाई, कार्तिक त्यागी, अंकित राजपूत, श्रेयस गोपाल, राहुल तेवतिया, जयदेव उनादकट, मयंक मारकंडे, महिपाल लोमरोर, ओसाने थॉमस, रियान पराग, यशसवी जायसवाल , अनुज रावत, आकाश सिंह, डेविड मिलर, मनन वोहरा, शशांक सिंह, वरुण आरोन, टॉम कुरेन, रॉबिन उथप्पा, अनिरुद्ध जोशी, जोफ्रा आर्चर।

मैच शाम 7:30 बजे से शुरू होगा

केएक्सआईपी बनाम आरआर के बीच मैच भारतीय उप-महाद्वीप में स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर प्रसारित किया जाएगा। KXIP बनाम RR भी Disney + Hotstar पर लाइव स्ट्रीम किया जाएगा।

Share this story