आईपीएल 2020 प्लेऑफ रेस: 6 टीमें, 7 मैच, 3 प्लेऑफ स्पॉट, यह देखें कि आईपीएल टीमें प्लेऑफ की दौड़ कैसे जीत सकती हैं

0

ड्रीम 11 आईपीएल 2020 प्लेऑफ की दौड़ को अपना पहला क्वालीफायर मिल गया है। गुरुवार रात चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को हराने के बाद मुंबई इंडियंस प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बन गई है। लेकिन अन्य दावेदारों के लिए प्लेऑफ की दौड़ बहुत तनावपूर्ण, तंग और बेहद दिलचस्प है। CSK पहले ही समाप्त हो जाने के बाद, प्लेऑफ़ दौड़ अब 7 मैचों तक सीमित है, 6 टीमें जो 3 प्लेऑफ़ स्पॉट के लिए लड़ेंगी।

हर मैच, हर बॉल आईपीएल 2020 प्लेऑफ की दौड़ एक नया मोड़ ले रही है क्योंकि हर पूर्ण मैच के साथ नया परिदृश्य उभरता है। सबसे पहले, आइए देखें कि कौन से मैच पूरे होने बाकी हैं –

मैच 50 – 30 अक्टूबर को किंग्सएक्सआई पंजाब बनाम राजस्थान रॉयल्स
मैच 51 – 31 अक्टूबर को दिल्ली कैपिटल बनाम मुंबई इंडियंस
मैच 52 – 31 अक्टूबर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम सनराइजर्स हैदराबाद
मैच 53 – नवंबर 1 चेन्नई सुपर किंग्स बनाम किंग्स इलेवन पंजाब
मैच 54 – नवंबर 1 कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम राजस्थान रॉयल्स
मैच 55 – नवंबर 2 दिल्ली कैपिटल बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर
मैच 56 – नवम्बर 3 सनराइजर्स हैदराबाद बनाम मुंबई इंडियंस

आईपीएल 2020 प्लेऑफ रेस: 6 टीमें, 7 मैच और 3 प्लेऑफ स्पॉट, जहां प्रत्येक टीम खड़ी है की जाँच करें

मुंबई इंडियंस पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है और चेन्नई सुपर किंग्स पहले ही बाहर हो चुकी है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: 12, अंक 14, रॉयल चैलेंजर्स खेले, अगर वे अपने बाकी बचे दो मैचों में से एक में जीत हासिल करेंगे। यहां तक ​​कि अगर वे दोनों मैच हारते हैं और 14 पर रहते हैं, तब भी वे एनआरआर के बिना खेलने के योग्य हो सकते हैं, लेकिन ऐसा होने के लिए कई अन्य परिणामों के लिए अपना रास्ता तय करना होगा। SRH और दिल्ली राजधानियों के खिलाफ अंतिम दो मैच

कोलकाता नाइट राइडर्स: अब लगभग नगण्य की संभावना है। सीएसके से हारने का मतलब है कि नाइट राइडर्स केवल 14 अंकों तक पहुंच सकता है। वे अभी भी शीर्ष चार में जगह बना सकते हैं, लेकिन ऐसा होने के लिए, कई अन्य परिणामों को उनके पक्ष में काम करना होगा। किंग्स इलेवन पंजाब को अपने दोनों मैच हारने चाहिए, जबकि राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद को एक से अधिक नहीं जीतना चाहिए। उस मामले में, नाइट राइडर्स 14 अंकों के साथ चौथी टीम के रूप में बना सकता है। आखिरी मैच बनाम राजस्थान रॉयल्स

किंग्स इलेवन पंजाब: अगर वे राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आज जीत सकते हैं, तो वे प्लेऑफ स्पॉट के सबसे बड़े दावेदार हो सकते हैं। दो जीत (रॉयल्स और सीएसके) निश्चित रूप से उन्हें प्लेऑफ में ले जाएगी। यहां तक ​​कि अगर वे शुक्रवार को रॉयल्स से हार जाते हैं, तो किंग्स इलेवन अभी भी क्वालीफाई कर सकता है यदि वे अपना आखिरी गेम जीतते हैं और यदि अन्य परिणाम अपनाते हैं।

राजस्थान रॉयल्स: RR को KXIP के खिलाफ आज सबसे पहले जीत हासिल करनी है अगर उन्हें अपने प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखना है। अगर वे हार जाते हैं, तो वे आज समाप्त हो जाएंगे। यदि वे अपने दोनों खेल (KXIP, KKR) जीतते हैं और उम्मीद करते हैं कि CSK किंग्स इलेवन को हरा दे, तो सनराइजर्स एक से अधिक नहीं जीतेंगे, तो रॉयल्स बिना NRR के खेल में आ जाएंगे।

सनराइजर्स हैदराबाद: SRH ने अपने बाकी बचे दो मैच (RCB, MI) जीते हैं, और उम्मीद है कि रॉयल चैलेंजर्स, दिल्ली कैपिटल और किंग्स इलेवन में से कम से कम एक 16 में नहीं पहुंचेगा। उस मामले में, सनराइजर्स निश्चित रूप से प्रगति करेंगे प्लेऑफ क्योंकि उनका NRR सभी टीमों से बेहतर है।

दिल्ली : 12, अंक 14, डीसी को अपने प्लेऑफ़ स्थान को सील करने के लिए 1 जीत की आवश्यकता है, लेकिन उनके अंतिम दो मैच टेबल पर शीर्ष दो टीमों यानी आरसीबी और मुंबई इंडियंस के खिलाफ हैं। वर्तमान में कैपिटल 3 मैच हारने की स्थिति में है। यदि कैपिटल अपने पिछले दो मैचों में भी हार जाती है, तो यह पूरी तरह से संभव है कि किंग्स इलेवन एनआरआर पर उनसे आगे निकल जाए। उस स्थिति में, कैपिटल खुद को समाप्त कर सकती है यदि अन्य टीमें 14 उच्च एनआरआर पर समाप्त होती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here