आईपीएल 2020 आरआर बनाम सीएसके: सैमसन के तेज 74, स्मिथ की 69 में राजस्थान रॉयल्स ने सीएसके को 16 रन से हराया

0

संजू सैमसन ने बल्ले से प्रदर्शन किया जबकि राहुल तेवतिया ने तीन विकेट चटकाए क्योंकि राजस्थान रॉयल्स ने मंगलवार को शारजाह में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) पर 16 रन से जीत के साथ अपने ड्रीम 11 इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) अभियान की शुरुआत की।

बल्लेबाजी करने के लिए डाल दिया, आरआर ने अपना पहला विकेट जल्दी खो दिया क्योंकि दीपक चाहर ने अपनी गेंद पर एक कैच पकड़ने के लिए अच्छा किया, जो बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को आउट करने के लिए बल्लेबाज के छोर पर चल रहा था।

आउट संजू सैमसन बीच में कप्तान स्टीव स्मिथ के साथ जुड़ने के लिए आए और उनके आने के बाद से रनों ने उड़ान भरी। पहला, यह सैम क्यूरन था, जो पांचवें ओवर में एक चौका और छक्का लगाने गया। इसके बाद, संजू सैमसन ने पावरप्ले के अंतिम ओवर में छर पर छक्का लगाया क्योंकि आरआर पचास से आगे निकल गए।

CSK ने रवींद्र जडेजा को आक्रमण में लाया और सैमसन ने दो और छक्के लगाए। आरआर ने आठवें ओवर में इसे आगे बढ़ाया, क्योंकि सैमसन ने 19 गेंदों में अपना अर्धशतक जमाया, उन्होंने तीन छक्के लगाए और स्मिथ ने पीयूष चावला के पहले ओवर में 28 रन बनाए।

आरआर ने नौवें ओवर में एक बार फिर अपना शतक जमाया और अगले ओवर में चावला को फिर से निशाना बनाते हुए 19 रन बनाकर 10 ओवर की समाप्ति पर 119 रन की ओर बढ़ गए। आरआर ने अगले ओवर में 10 और रन बनाए।

12 वें ओवर की गेंदबाजी करते हुए लुंगी एनगिडी ने सीएसके को सैमसन के रूप में बहुत जरूरी सफलता दिलाई, उनकी 32 गेंदों में 74 रन की शानदार पारी के बाद चेहर ने डीप कैच लपका। एक ही ओवर में, आरआर ने डेविड मिलर के रूप में एक और विकेट खो दिया, अपने आरआर डेब्यू पर, बिना कोई रन बनाए ही रन आउट हो गए।

इस बीच, स्मिथ ने अपना अर्धशतक पूरा किया और क्रमशः 12 वें और 14 वें ओवरों में जीत हासिल की।

इसके बाद चावला ने अपना पहला विकेट चटकाया क्योंकि रॉबिन उथप्पा 15 वें ओवर में फाफ डु प्लेसिस की गेंद पर लॉन्ग ऑफ पर एक शानदार कैच लपककर आए। इसके बाद सैम कुरेन ने 17 वें ओवर में राहुल तेवतिया और रियान पराग को आउट करने के लिए दो विकेट लिए।

सीएसआर 200 से नीचे आरआर को प्रतिबंधित करना चाह रहा था, जोफ्रा आर्चर, जिन्होंने 8 गेंदों पर 27 * रन बनाए, अंतिम ओवर में 4 छक्के लगाकर अपना स्कोर 216/7 तक ले गए।

जीत के लिए 217 रनों की जरूरत थी, सीएसके को तेज शुरुआत की जरूरत थी, और मुरली विजय और शेन वॉटसन ने पावरप्ले में कुछ ओवरों में सतर्क रहने के बावजूद, सीएसके को एक के साथ प्रदान किया, टीम को पहले छह ओवरों में पचास रन से आगे ले गए।

हालांकि, 33 रन बनाने के बाद सातवें ओवर में वाटसन के आउट होते ही तेवतिया ने साझेदारी तोड़ी। इसके बाद श्रेयस गोपाल ने अगले ओवर में विजय को 21 रन पर आउट कर दिया।

सैम क्यूरन, जिन्हें कुछ तेजी से रन बनाने के लिए पदोन्नत किया गया था, ने 5 गेंदों के बाद 17 को ज़ूम किया, नौवें ओवर में तेवतिया ने दो बार मारा और सैम कुरेन और नवोदित रुतुराज गायकवाड़ को आउट किया।

केदार जाधव ने एक ओवर में तीन चौके मारे क्योंकि सीएसके ने 12 वें ओवर में 100 रन का आंकड़ा पार किया। लेकिन 14 वें ओवर में जाधव आउट हो गए, क्योंकि संजू सैमसन ने क्रिकेट के मैदान पर अपनी शानदार रात जारी रखी, और टॉम कुरेन की गेंद पर शानदार एक-एक कैच पकड़ा।

CSK को बड़े जाने की जरूरत थी और Faf du Plessis ने ढीली कटौती की, जयदेव उनादकट के 4 वें ओवर में 3 छक्के लगाए और 17 वें ओवर के अंत में CSK को 160 के करीब धकेलते हुए अपने पचास को लाया।

फाफ ने दो और छक्के मारे लेकिन आर्चर की तेज बाउंसर से 72 रन पर आउट हो गए। एमएस धोनी ने अंतिम ओवर में सीएसके को 200 की ओर धकेलने के लिए तीन जोरदार छक्के मारे, लेकिन यह आरआर था जो जीत की तरफ बढ़ गया।

संक्षिप्त स्कोर: राजस्थान रॉयल्स 216/7 (संजू सैमसन 74, स्टीव स्मिथ 69; सैम क्यूरन 3/33) ने चेन्नई सुपर किंग्स को 200/6 (फाफ डु प्लेसिस 72, शेन वॉटसन 33; राहुल तेवतिया 3/37) 16 रन से हराया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here