आईपीएल 2020, आरआर बनाम सीएसके: प्लेयर रेटिंग्स

0

राजस्थान रॉयल्स (आरआर) और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को शारजाह में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2020) के 13 वें संस्करण के एक उच्च स्कोरिंग मैच 4 में सामना करना पड़ा।

एमएस धोनी द्वारा बल्लेबाजी करने के बाद, आरआर ने संजू सैमसन और स्टीव स्मिथ से अर्द्धशतक की सवारी करते हुए 216/7 से ऊपर का स्कोर बनाया। जवाब में, सीएसके केवल 200 का प्रबंधन कर सकता है, क्योंकि आरएएफ के लिए राहुल तेवतिया और जोफ्रा आर्चर के साथ फाफ डू प्लेसिस की जवाबी हमला करने के बावजूद।

यहां आईपीएल 2020 के मैच 4 से खिलाड़ी रेटिंग दी गई है।

आईपीएल 2020, आरआर बनाम सीएसके: आरआर प्लेयर रेटिंग्सवेट स्मिथ ने आरआर पारी को अपने पहले आईपीएल 2020 खेल [पीसी: iplt20.com] में पूर्णता के लिए लंगर डाला।
स्टीव स्मिथ ने आरआर पारी को अपने पहले आईपीएल 2020 खेल [पीसी: iplt20.com] में पूर्णता के लिए लंगर डाला।
यशसवी जायसवाल: 3/10
जायसवाल ने एक अच्छी दिखने वाली भूमिका निभाई, लेकिन उनके बहुत शॉट के कारण एक गेंद बाद ही उनका पतन हो गया। 18 साल के एक महान मौका से चूक गए, यह दिखाने के लिए कि वह किस चीज से बना है, लेकिन संभावना है कि वह आईपीएल 2020 में कई और मिलेंगे।

स्टीव स्मिथ: 8.5 / 10

आरआर कप्तान ने जोस बटलर की अनुपस्थिति में पारी की शुरुआत की और 47 गेंदों में 69 रनों की पारी की पूर्णता के लिए पारी की शुरुआत की। स्मिथ संजू सैमसन के लिए एकदम सही पन्नी थे, लेकिन जो भी अधिक प्रभावशाली था वह उनकी गेंदबाजी विकल्प थे। केवल 5 गेंदबाजी विकल्पों का उपयोग करते हुए, ऑस्ट्रेलियाई विशेषज्ञ ने सीएसके को आईपीएल 2020 का अपना पहला नुकसान देने के लिए अपने गेंदबाजों से किनारा कर लिया।

संजू सैमसन: 8.5 / 10
सैमसन आरआर के लिए इस शो के स्टार थे क्योंकि उन्होंने अपनी 32 गेंदों की 74 रन की पारी में चार चौके और एक छक्के लगाए थे। स्पिनरों और तेज गेंदबाजों को एक जैसा लेते हुए, केरल के बल्लेबाज ने एक विशाल स्कोर के लिए सेट होने से पहले ही अपना विकेट फेंक दिया। जाने के लिए 8 ओवर से अधिक। केदार जाधव को आउट करने के लिए विकेटकीपर ने एक ब्लंडर किया और साथ ही दो स्टंप भी किए।

रॉबिन उथप्पा: 3/10
बटलर की अनुपस्थिति के बावजूद एक अपरिचित मध्य-क्रम की भूमिका में तैनात, उथप्पा ने खुद को संघर्ष करने के लिए संघर्ष किया और रस्सियों पर रात में सीएसके के सबसे खराब गेंदबाज को मारने की कोशिश की। केकेआर के पूर्व खिलाड़ी को आईपीएल 2020 में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए जल्द से जल्द नंबर 5 की भूमिका में समायोजित करना होगा।

डेविड मिलर: 5/10
मिलर ने आज एक बतख दर्ज की, लेकिन अपना मैदान बनाने के लिए गोता लगाते समय उनका बल्ला घास में फंस गया। थोड़ी सी हिचकिचाहट ने उनके पतन का कारण बना दिया, और टीम में उनकी जगह लाइन पर हो सकती है जब बटलर वापसी करते हैं।

रियान पराग: 4/10
पराग आरआर मध्य क्रम के पतन का हिस्सा थे क्योंकि उन्होंने सिर्फ 6 रन बनाए और गेंदबाजी नहीं की। युवा ऑलराउंडर ने बाउंड्री पर एक कैच भी छोड़ा, जो महंगा साबित हुआ, जिसमें फाफ डु प्लेसिस ने 70+ के स्कोर पर कई और तेज गेंद फेंकी।

राहुल तेवतिया: 8/10
तेवतिया आरआर गेंदबाजों की पसंद थे, और शेन वॉटसन, सैम क्यूरन और रुतुराज गायकवाड़ के महत्वपूर्ण विकेट लिए। उसके पास डु प्लेसिस भी होने चाहिए थे, जिन्होंने अपने अंतिम ओवर में लेग स्पिनर को उसके आंकड़े को बर्बाद करने के लिए दंडित किया।

जोफ्रा आर्चर: 8.5 / 10
आर्चर रात में सबसे किफायती आरआर गेंदबाज थे, क्योंकि उन्होंने अपने 4 ओवरों में 1/26 रन बनाए थे। पहली पारी के आखिरी ओवर में लुंगी एनगिडी के 4 छक्के अनिवार्य रूप से इस मैच में अंतर पैदा करने वाले थे, और हालांकि उन्हें मैन ऑफ द मैच नहीं चुना गया था, लेकिन वह निश्चित रूप से स्टैंड-आउट कलाकारों में से एक थे।

टॉम कुरेन: 4.5 / 10
कर्रन के पास गेंद के साथ एक कठिन दिन था, क्योंकि उन्होंने अपने 4 ओवरों में 54 रन दिए थे, जिसमें सीएसके रन चेज के अंतिम ओवर में उनकी गेंद पर 3 छक्के मारे थे। अंग्रेज की हरफनमौला क्षमता अभी भी यह सुनिश्चित कर सकती है कि जब आईपीएल 2020 के लिए आरआर इलेवन में बटलर लौटेंगे तो वह अपनी जगह बनाए रखेगा।

श्रेयस गोपाल: 6/10
गोपाल अपने ओवरों में सभ्य थे और हालाँकि उन्होंने कुछ ढीली गेंदबाज़ी की, वह 1/38 के आंकड़े के साथ समाप्त हुए। लेग-स्पिनर ने अपने आईपीएल 2019 फॉर्म में पिच पर ऐसे संकेत दिखाए जो बिना किसी सहायता के दिए गए और वह इस साल के टूर्नामेंट में आरआर के प्रमुख कलाकारों में से एक होंगे।

जयदेव उनादकट: 4.5 / 10
उनादकट ने पिच की प्रकृति के कारण शुरुआती 100 के दशक में भी गेंदबाजी का सहारा लिया, लेकिन अपने 4 ओवरों में 44 रन बनाए। बाएं हाथ के बल्लेबाज का बहुत देर से अनुमान लगाया गया है, और उनका फॉर्म आईपीएल 2020 में RR के लिए एक बड़ी चिंता का विषय है।

पीयूष चावला ने RR के खिलाफ एक बुरा सपना देखा [PC: iplt20.com]
मुरली विजय: 4.5 / 10
विजय ने रन-ए-बॉल 21 रन बनाया जिससे CSK को बहुत ज्यादा मदद नहीं मिली और वह एक हाफ ट्रैकर से बाहर हो गया जिसे उसे आसानी से छह के लिए मारना चाहिए था। तमिलनाडु के सलामी बल्लेबाज़ टीम में अपनी जगह को लेकर काफी सख्त चल रहे हैं, कप्तान एमएस धोनी ने खेल के बाद भी कहा कि टीम अच्छी शुरुआत नहीं कर पाई।

शेन वॉटसन: 6/10
वॉटसन को अच्छा लग रहा था, लेकिन आने वाली गेंद से उनका संघर्ष जारी रहा। ऑस्ट्रेलियाई ने कुछ लस्ट उड़ा दिए, लेकिन तेवतिया के एक स्लाइडर को परेशान किया जब उसे वास्तव में अपनी शुरुआत को एक बड़े स्कोर में बदलना चाहिए था।

फाफ डु प्लेसिस: 8/10
डु प्लेसिस ने पारी की शुरुआत में अपने समय के साथ संघर्ष किया, लेकिन खेल के रूप में पिच की गति को खूबसूरती से समायोजित किया। दक्षिण अफ्रीकी ने आईपीएल 2020 में अपना दूसरा लगातार पचास रन बनाया और सीएसके को सम्मानजनक कुल तक पहुंचाने के पीछे एक प्रमुख कारण था।

रुतुराज गायकवाड़: 2/10
गायकवाड़ नंबर 5 पर आए और पहली ही गेंद पर एक भयावह शॉट खेला। युवा भारतीय बल्लेबाज को हाल ही में असफलताओं के अपने उचित हिस्से का सामना करना पड़ा है, लेकिन रायडू की अनुपस्थिति में उन्होंने अपना मौका नहीं छोड़ा। वह मैदान में अच्छा था और डेविड मिलर को आउट करने के लिए पिनप्वाइंट थ्रो पैदा किया।

केदार जाधव: 5/10
जाधव को बीच में एक्शन का पहला स्वाद मिला और पिच पर जो धीमे होने के संकेत थे, उन्होंने कीपर को एक रन देने से पहले 22 रन बनाए। ऑलराउंडर ने कुछ अच्छे शॉट खेले, लेकिन सीएसके को आने वाले आईपीएल 2020 के मैचों में और अधिक कदम बढ़ाने की आवश्यकता होगी।

एमएस धोनी: 6/10
धोनी ने भले ही ‘इरादा’ नहीं दिखाया हो, लेकिन उन्होंने बीच में कुछ समय बिताकर अपना इच्छित उद्देश्य हासिल किया। CSK के कप्तान ने अंतिम ओवर में 29 * पर 3 छक्के मारे, लेकिन प्रतियोगिता के रूप में खेल बहुत पहले खत्म हो गया था। उनका फॉर्म आईपीएल 2020 में सीएसके की किस्मत के लिए महत्वपूर्ण है, और यह हिट आने वाले खेलों में उनकी अच्छी सेवा कर सकता है।

सैम क्यूरन: 7/10
कर्रान पहले से ही एक बहुत ही शानदार हस्ताक्षर है, और उसने केवल 33 रन बनाते हुए 3 विकेट चटकाए। बदसूरत अंदाज में आउट होने से पहले कुछ लस्ट ब्लास्ट होने के कारण अंग्रेज बल्ले से छल करने लगा। उसे अपने स्कोर को बड़े स्कोर में बदलने की आवश्यकता होगी, और यदि वह करता है, तो सीएसके अपने रोस्टर पर एक विश्व स्तरीय ऑलराउंडर हो सकता है।

पीयूष चावला: 2/10
चावला के पास एक बुरा सपना था क्योंकि उन्होंने अपने 4 ओवरों में 55 रन दिए थे। अक्सर बहुत कम या बहुत कम, लेग-स्पिनर को स्टीव स्मिथ और संजू सैमसन द्वारा मैदान के सभी हिस्सों में ले जाया गया था। रॉबिन उथप्पा के उनके विकेट ने कुछ नहीं किया कि वे रात को कितने विकट थे।

रविंद्र जडेजा: 5/10
जडेजा ने अपने 4 ओवरों में 0/40 के आंकड़े दर्ज किए, और पिचों पर उनका प्रभाव जो ज्यादा सहायता नहीं देते हैं, अभी भी बड़े सवाल के नीचे है। ऑलराउंडर नंबर 8 के रूप में कम आया और बहुत अधिक गेंदों का सामना नहीं किया, और उसे आगामी आईपीएल 2020 खेलों में अपने खेल को आगे बढ़ाना होगा।

दीपक चाहर: 6.5 / 10
चहर सभ्य थे, हालांकि अपूर्व, उन्होंने अपने 4 ओवरों में 1/31 के आंकड़े दर्ज किए। राजस्थान के तेज गेंदबाज ने जायसवाल को आउट किया और मौत पर अच्छा ओवर फेंका, खासकर शारजाह में हालात को देखते हुए।

लुंगी एनगिडी: 2/10
20 वें ओवर तक Ngidi का एक अच्छा खेल था, लेकिन उन्होंने जो शानदार 8 गेंदें फेंकीं, वह CSK के लिए प्रभावी रूप से हार गईं। दो नो बॉल पर बॉलिंग करते हुए और पहली 2 बॉल पर चार छक्के लगाते हुए, साउथ अफ्रीकन ने कोई भी ऐसा मोमेंटम फेंका जो उस समय तक येलो में इकट्ठा हो गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here