आईएसएल 2020 एफसी गोवा टीम: इंडियन सुपर लीग 2020-21 के लिए एफसी गोवा टीम के बारे में आप सभी जानना चाहते हैं

0

क्षितिज पर इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीज़न के साथ, एफसी गोवा से जुड़े हर किसी के दिमाग में एक ही सवाल होगा ‘क्या गौर ने टीमों को चुनौती देने के लिए एक अच्छी टीम को इकट्ठा किया है – आईएसएल और एएफसी दोनों में। चैंपियंस लीग?’

पिछले सीजन में एक अशांत अंत के बाद; एफसी गोवा जल्दी वापस उछाल के लिए देख रहा हूँ। अब तक किए गए नए हस्ताक्षरों के साथ, ऐसा लगता है कि आशावाद दूसरे स्तर पर है। आइए आगामी अभियान के लिए शक्तियों, कमजोरियों, प्रमुख खिलाड़ियों और उम्मीदों पर एक नज़र डालें। पूर्व मुख्य कोच सर्जियो लोबेरा के मुंबई सिटी एफसी के साथ टीम के मुख्य और एक नए कोचिंग स्टाफ और भारत में खेलने के न्यूनतम अनुभव वाले विदेशी संकेतों के साथ, यह देखना दिलचस्प होगा कि टीम कैसे जैल करती है:

पिछले सीज़न का प्रदर्शन: लीग लीडर्स
एफसी गोवा लोबेरा के तहत पिछले सीजन में एक रोल पर थे। काश, प्रबंधन और स्पैनियार्ड के बीच कुछ मतभेदों ने क्लब को उसे बर्खास्त करने का बड़ा फैसला लेने के लिए प्रेरित किया, जिसने सहायक कोच क्लिफोर्ड मिरांडा की निगरानी में टीम को छोड़ दिया। फिर भी, यह अंतिम अभियान के लिए एक बिटस्वाइट अंत था, क्योंकि क्लब तालिका में सबसे ऊपर था, लेकिन सेमीफाइनल में उपविजेता चेन्नईयिन एफसी से बाहर हो गया।

कोचिंग स्टाफ
एफसी गोवा में जुआन फेरैंडो के पदभार संभालने के साथ ही स्पेनिश कोच से काफी उम्मीद की जाएगी। अपनी रणनीति में विशाल अनुभव और चंचलता के साथ एक आदमी, फेरानडो क्लब के लिए सीजन में जाने के लिए एक बढ़ावा होगा। उन्होंने सहायक कोच क्लिफोर्ड मिरांडा के साथ, गोलकीपिंग कोच वीरेंद्र सिंह और कंडीशनिंग कोच रोमा कलिनरा और जेवी गोंजालेज ने वर्तमान प्रबंधकीय सेटअप को पूरा किया।

डील ट्रांसफर
यह स्थानांतरण खिड़की गौरों के लिए अब तक का सबसे कठिन था। क्लब में कई प्रस्थान और आगमन के साथ और बहुत महत्वपूर्ण रूप से अधिकांश स्थानीय खिलाड़ियों के प्रतिधारण के साथ, प्रबंधन ने घरेलू प्रतिभा के विकास के लिए अपना दृष्टिकोण दिखाया है।

इन्स

कुल 11 नए हस्ताक्षर और छह खिलाड़ियों को विकास टीम से पदोन्नत करने के साथ, एफसी गोवा ने भारतीय फुटबॉल में शीर्ष पुरस्कार के लिए अपनी जगहें निर्धारित की हैं। नए हस्ताक्षरों में पांच विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं। इसमें ऑस्ट्रेलियाई डिफेंडर जेम्स डोनाची और चार स्पेनिश खिलाड़ियों के लिए एक ऋण सौदा हासिल करने वाला क्लब शामिल है, जो कि इगोर अंगुलो, जॉर्ज ऑर्टिज़, अल्बर्टो नोगुएरा और इवान गोंजालेज जैसे मुक्त स्थानान्तरण पर लाए गए हैं।

बहिष्कार

क्लब के लिए यह एक बहुत बड़ा नुकसान था क्योंकि उन्होंने गर्मियों में तावीज़ फेरन कोरोमिनास के साथ भाग लिया था। गौड़ के मिडफ़ील्ड का दिल, साथ ही रक्षा और मिडफ़ील्ड अहमद जौह के बीच लिंक-अप प्ले के पीछे की प्रमुख कोठी, ह्यूगो बोमस, मंदार राव देसाई और मर्तदा फॉल के साथ क्लब छोड़ दिया। चिंगलेनसना सिंह, जैकीचंद सिंह और मनवीर सिंह सहित कई अन्य भारतीय खिलाड़ियों ने भी प्रस्थान किया।

दस्ता
गोलकीपर: मोहम्मद नवाज, नवीन कुमार, शुभम धस, डायलन डी ‘सिल्वा

डिफेंडर्स: सरीनो फर्नांडिस, ऐबन डोहलिंग, इवान गोंजालेज, जेम्स डोनैची, लिएंडर दुनुखा, मोहम्मद अली, सैमसन परेरा, उद्धारकर्ता गामा, सीरिटन फर्नांडिस

मिडफील्डर्स: अल्बर्टो नोगुएरा, अलेक्जेंडर रोमारियो जेसुराज, ब्रैंडन फर्नांडिस, एडू बेदिया, फ्लान गोम्स, जॉर्ज ऑर्टिज़ मेंडोज़ा, लेनी रोड्रिग्स, नेस्टर डायस, फ्रैंगरंग बाम, प्रिंस्टन रेबेलो, रिडम टैलंग, सेमिनलेन डूंगेल डोंगल

फ़ॉरवर्ड: ऐरेन डीसिल्वा, देवेंद्र मुर्गोकर, इगोर अंगुलो, इशान पंडिता, माकन विंकल चोथे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here