अमेज़न ने ग्रेट इंडियन फेस्टिव में 1100 नए प्रोडक्ट किये लांच, फाइनेंस के आप्शन भी उपलब्ध इस बार के अमेजन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल की यूएसपी क्या है?

0

from ग्रेट इंडियन फेस्टिवल ’17 अक्टूबर, 2020 से शुरू होगा और प्राइम मेंबर्स को 16 अक्टूबर, 2020 से शुरुआती एक्सेस मिल जाएगी।

इस वर्ष, लाखों लघु और मध्यम व्यवसाय (एसएमबी) ग्राहकों को उनके पुन: निर्माण और कठिन समय में अपने व्यवसाय में तेजी लाने में मदद करने के लिए अद्वितीय चयन की पेशकश करेंगे। लघु और मध्यम व्यवसायों (एसएमबी) से 4 करोड़ से अधिक उत्पाद; ग्रेट इंडियन फेस्टिवल के दौरान 100 शहरों में 20,000 से अधिक स्थानीय दुकानों के उत्पाद उपलब्ध होंगे। देश भर के ग्राहकों के पास स्थानीय दुकानों, अमेज़ॅन लॉन्चपैड, अमेज़न सहेली, और अमेज़न करीगर जैसे विभिन्न कार्यक्रमों के तहत हजारों अमेज़ॅन विक्रेताओं के अनूठे उत्पादों की खरीदारी करने और लाखों छोटे व्यवसायों द्वारा विस्तारित सौदों / ऑफ़र का आनंद लेने का अवसर होगा।

क्या आप कुछ पेशकशों से पहले कभी नहीं देखा है?

ग्राहक SMB सौदों के सैकड़ों से खरीदारी करके छोटे व्यवसायों का समर्थन कर सकते हैं और पुरस्कारों के साथ बड़ा बचा सकते हैं जिसे वे बिक्री के दौरान भुना सकते हैं (INR 100 * तक 10% कैशबैक)। ग्राहक ओडिशा से संबलपुरी साड़ियों, ILIFE से रोबोट वैक्यूम क्लीनर, Arata सौंदर्य से हेयरकेयर उत्पादों, DailyObjects से स्लिंग बैग और क्रॉस-बॉडी बैग, किल्कफिट से व्यायाम बाइक और डंबल, आगरा से दस्तकारी जूते, इनसॉल से स्मृति फोम के गद्दे, आभूषणों की खरीदारी कर सकते हैं। स्वरा क्रिएशन्स से, STITCHNEST से कुशन कवर, कुशाल के से कुर्ती सेट, डॉ। वैद्य के न्यू एज आयुर्वेद से हेल्थ और वेलनेस प्रॉडक्ट्स, उगाओ से लाइव प्लांट्स और प्लांटर्स।

क्या कोई विशेष अमेज़ॅन लॉन्च है? सभी श्रेणियों में भाग लेने वाले ब्रांडों की संख्या कितनी है?

ग्राहक काम, अध्ययन / घरेलू उत्पादों जैसे लैपटॉप, टैबलेट, स्मार्टफोन, फर्नीचर, हेडफोन आदि सहित सबसे बड़े ब्रांडों से हर दिन घोषित किए जाने वाले नए सौदों के साथ उत्साह को समाप्त करने का अनुभव कभी नहीं कर सकते। ग्राहक बड़े उपकरणों के लिए खरीदारी कर सकते हैं – एयर प्यूरीफायर, टीवी, वाशिंग मशीन, डिशवॉशर और अपने घरों के आराम से अधिक। वे परिधान, फैशन के सामान और सौंदर्य उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला से चयन कर सकते हैं।

अमेज़ॅन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल एसएमबी को कठिन समय में अपने व्यवसाय के पुनर्निर्माण और तेजी लाने में मदद करेगा

Samsung , OnePlus , Apple , Boat, JBL, Sony , Sennheiser, Dabur, LG, IFB, Hisense, Titan, Max Fashion, BIBA, Spykar, Panasonic , Eureka Forbes जैसे शीर्ष ब्रांडों के 1100 से अधिक नए उत्पाद लॉन्च करने के लिए ग्राहक तत्पर हैं। , Woscher, लक्मे, Bigmuscles, लौकिक बाइट, मैगी, ज्वार, Realme, माइक्रोसॉफ्ट एक्सबॉक्स, वेस्टलैंड, हार्पर, Xiaomi , OPPO , सान्यो, GoPro, साहब, बॉश, Amazfit, पीटर इंग्लैंड, लेवी, रिवर, अमेजन बेसिक्स, यूआरबीएन, बायोटिक, पैन मैकमिलन, कारमेट, बाईकब्लेजर और बहुत कुछ। सभी नए अमेज़ॅन इको डॉट, घड़ी के साथ इको डॉट, अमेज़ॅन इको, फायर टीवी स्टिक और एलेक्सा वॉयस रिमोट लाइट के साथ फायर टीवी स्टिक लाइट सहित अमेज़ॅन डिवाइसेस से नए लॉन्च।

क्या आप किफायती वित्त विकल्पों और अमेज़ॅन पे ऑफ़र पर प्रतिबिंबित कर सकते हैं?

ग्राहक एचडीएफसी बैंक डेबिट और क्रेडिट कार्ड और ईएमआई लेनदेन, डेबिट और क्रेडिट कार्ड पर नो-कॉस्ट EMI और बजाज फिनसर्व, एक्सचेंज ऑफर्स, अन्य प्रमुख ऑफर के जरिए नो-कॉस्ट ईएमआई लेनदेन पर 10% इंस्टेंट बैंक विकल्पों में से एक के लिए तत्पर हैं। क्रेडिट / डेबिट कार्ड और बहुत कुछ। ग्राहकों दैनिक खरीदारी जीत सकते हैं लायक 500 INR अमेज़न वेतन UPI का उपयोग कर पुरस्कार, उपहार भेजने के लिए और विस्तार बजट अमेज़न ग्रेट इंडियन समारोह के दौरान अमेज़न भुगतान बाद में और अमेज़न वेतन आईसीआईसीआई बैंक क्रेडिट कार्ड के साथ।

अस्तित्व के लिए संघर्ष कर रहे कई व्यवसायों के साथ, क्या अमेज़ॅन द्वारा स्थानीय छोटे और मध्यम व्यवसायों का समर्थन करने के लिए कोई विशेष प्रयास किए गए हैं?

ग्रेट इंडियन फेस्टिवल SMBs के लिए पहले ही शुरू हो चुका है, जहाँ ग्राहक SMB के सैकड़ों सौदों से खरीदारी करके अपना समर्थन दिखा सकते हैं और पुरस्कारों के साथ बड़ी बचत कर सकते हैं जिसे वे बिक्री के दौरान भुना सकते हैं (INR 100 * तक 10% कैशबैक)। ग्राहक ओडिशा से संबलपुरी साड़ियों, ILIFE से रोबोट वैक्यूम क्लीनर, Arata सौंदर्य से हेयरकेयर उत्पादों, DailyObjects से स्लिंग बैग और क्रॉस-बॉडी बैग, किल्कफिट से व्यायाम बाइक और डंबल, आगरा से दस्तकारी जूते, इनसॉल से स्मृति फोम के गद्दे, आभूषणों की खरीदारी कर सकते हैं। स्वरा क्रिएशन्स से, STITCHNEST से कुशन कवर, कुशाल के से कुर्ती सेट, डॉ। वैद्य के न्यू एज आयुर्वेद से हेल्थ और वेलनेस प्रोडक्ट्स, उगाओ से लाइव प्लांट्स और प्लांटर्स आदि।

इस वर्ष, लाखों लघु और मध्यम व्यवसाय (एसएमबी) ग्राहकों को उनके पुन: निर्माण और कठिन समय में अपने व्यवसाय में तेजी लाने में मदद करने के लिए अद्वितीय चयन की पेशकश करेंगे। लघु और मध्यम व्यवसायों (एसएमबी) से 4 करोड़ से अधिक उत्पाद; ग्रेट इंडियन फेस्टिवल के दौरान 100 शहरों में 20,000 से अधिक स्थानीय दुकानों के उत्पाद उपलब्ध होंगे। देश भर के ग्राहकों के पास स्थानीय दुकानों, अमेज़ॅन लॉन्चपैड, अमेज़न सहेली, और अमेज़न करीगर जैसे विभिन्न कार्यक्रमों के तहत हजारों अमेज़ॅन विक्रेताओं के अनूठे उत्पादों की खरीदारी करने और लाखों छोटे व्यवसायों द्वारा विस्तारित सौदों / ऑफ़र का आनंद लेने का अवसर होगा।

एक विक्रेता के दृष्टिकोण से, इस समय जो महत्वपूर्ण है वह जीवन और आजीविका को बचाने के लिए है। ईकॉमर्स के खुलने के साथ, यह 6.5 लाख से अधिक विक्रेताओं के हमारे समुदाय को अपेक्षाकृत सुरक्षित तरीके से व्यवसाय में वापस लाने में मदद करता है। हम अपने विक्रेताओं को इस चुनौतीपूर्ण स्थिति को नेविगेट करने में मदद करने के लिए कदम उठाना जारी रखते हैं।

* डिस्बर्समेंट की मांग पर – Amazon.in पर विक्रेताओं ने अपना व्यवसाय शुरू किया; हमने एक ‘डिमांड डिस्बर्समेंट’ सुविधा को सक्षम किया है, जो विक्रेताओं को प्रतिदिन अपने संवितरण प्राप्त करने में सक्षम बनाता है।

* शुल्क छूट – छोटे विक्रेताओं के लिए ‘अमेज़न पर बिक्री’ शुल्क पर 50% की छूट उन्हें अपनी कार्यशील पूंजी का बेहतर प्रबंधन करने में मदद करने के लिए। हमने अपने विक्रेताओं के लिए इसे सुविधाजनक बनाने के लिए कई अन्य शुल्क भी माफ किए हैं

– अमेजन एफसी में स्टोरेज फीस और लॉन्ग टर्म स्टोरेज फीस

– अमेजन बिजनेस एडवाइजरी फीस

– हमारे लॉन्चपैड पहल के हिस्से के लिए कार्यक्रम शुल्क माफी

* विश्राम के उपाय – हमने विक्रेताओं को दावों, प्रतिपूर्ति आदि के लिए लचीलापन देने के लिए कई विश्राम उपायों को भी लागू किया।

* रिवॉर्ड प्रोग्राम – हमने अमेज़न एफसी के माध्यम से बेचे जाने वाले हर आवश्यक उत्पादों के लिए विक्रेताओं को पुरस्कृत करने के लिए एक कार्यक्रम शुरू किया। हमने विभिन्न उत्पादों के लिए प्रति इकाई के रूप में INR 15 से INR 35 की पेशकश की।

* प्रदर्शन मेट्रिक्स – हमने विक्रेताओं के प्रदर्शन मेट्रिक्स पर किसी भी नकारात्मक प्रभाव को कम करने के लिए बोर्ड भर में कई कदम उठाए, जिसमें ऑर्डर रद्द करने के आसपास हमारी नीतियों को शिथिल करना और इस अवधि के माध्यम से हमारे विक्रेता भागीदारों को बेहतर समर्थन देना शामिल है।

क्या आप लॉकिंग के दौरान और बाद में ऑनलाइन खरीद व्यवहार में देखे गए कुछ दिलचस्प रुझानों को साझा कर सकते हैं?

इस समय, हमारा ध्यान अपने ग्राहकों को यह सुनिश्चित करने के लिए है कि उन्हें सुरक्षित रूप से जरूरत है और हम इन चुनौतीपूर्ण समयों के माध्यम से अपने व्यापार के पुनरुद्धार के साथ अपने छोटे व्यापारिक भागीदारों की दृढ़ता से मदद कर सकें। ग्राहक पहचानते हैं कि ई-कॉमर्स उनके लिए सबसे सुरक्षित तरीका है जो उन्हें चाहिए, और विक्रेताओं को पता है कि ई-कॉमर्स उनके लिए अपने ग्राहकों की सेवा करने का सबसे अच्छा तरीका है क्योंकि उनके कदमों का प्रभाव पड़ा है।

हम पूर्व COVID19 बनाम नए विक्रेता पंजीकरण में 50% की वृद्धि देख रहे हैं। Amazon.in पर विक्रेताओं को उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स के लिए ऑर्डर मिल रहे हैं, घर के जरूरी सामान, रसोई और घरेलू उपकरण, स्मार्ट डिवाइस, लैपटॉप, मोबाइल फोन, फोन एक्सेसरीज, पर्सनल ग्रूमिंग उत्पाद, परिधान और बहुत कुछ के अलावा किराने का सामान और अन्य आवश्यक उत्पादों का अध्ययन कर रहे हैं।

हमेशा की तरह ग्रेट इंडियन फेस्टिवल के दौरान ऑर्डर काफी होंगे, लॉजिस्टिक्स को सुरक्षित और मज़बूती से प्रबंधित करने की आपकी योजनाएँ क्या हैं क्योंकि हम अभी भी महामारी में हैं?

हम जबरदस्त मूल्य रखते हैं और दुनिया भर में अपने कर्मचारियों और ठेकेदारों की भलाई और सुरक्षा पर ध्यान केंद्रित करते हैं क्योंकि हम COVID-19 से जुड़ी चुनौतियों का सामना करते हैं । हम यह सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं कि हम सही सावधानी बरत रहे हैं और हमारी साइटों पर कर्मचारियों, सहयोगियों और भागीदारों के लिए निवारक स्वास्थ्य उपायों की एक श्रृंखला को लागू किया है जैसे कि सामाजिक सुरक्षा मानदंडों का पालन ​​करना , चेहरे को ढंकना और दैनिक तापमान जांच। अन्य उपायों के बीच हमारे संचालन स्थल।

हम अपने सहयोगियों और ग्राहकों की सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए इस बढ़ी हुई मांग के प्रबंधन के लिए कमर कस रहे हैं। सुरक्षित और विश्वसनीय प्रसव सुनिश्चित करने और ग्रेट इंडियन फेस्टिवल के दौरान ग्राहकों की मांग को पूरा करने के लिए, अमेज़ॅन ने अपने डिलीवरी इन्फ्रास्ट्रक्चर को 200 डिलीवरी स्टेशनों के करीब जोड़ दिया है और अपने नेटवर्क में दसियों हज़ार डिलीवरी पार्टनर्स जोड़े हैं। Amazon.in ने 15 राज्यों में 60 से अधिक पूर्ति केंद्रों के साथ अपने पूर्ति पदचिह्न का विस्तार किया, जो देश के सबसे दूर के हिस्सों में ग्राहकों की सेवा करने के लिए 32 मिलियन क्यूबिक फीट से अधिक की भंडारण क्षमता प्रदान करता है। इसके अलावा, अमेज़न इंडिया ने पूर्ति क्षमता को मजबूत करने के लिए देश भर में 5 नए सॉर्ट केंद्रों और 8 मौजूदा सॉर्ट सेंटरों के विस्तार की घोषणा की।

इसके अतिरिक्त, हमने देश में अपने परिचालन नेटवर्क पर त्योहारी सीजन से पहले 100,000 से अधिक मौसमी नौकरियों के अवसर पैदा किए हैं। नए मौसमी पद हमारे वितरण अनुभव को बढ़ाने और कंपनी की पूर्ति और वितरण क्षमताओं को बढ़ाने के लिए ग्राहकों की मांग को पूरा करने में मदद करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here