अमेज़न इंडिया और महिंद्रा इलेक्ट्रिक एक इलेक्ट्रिक वाहन साझेदारी की घोषणा करते हैं

0

साझेदारी के तहत, अमेज़न इंडिया और महिंद्रा इलेक्ट्रिक ने अमेज़ॅन इंडिया के डिलीवरी सर्विस पार्टनर्स के नेटवर्क के साथ बेंगलुरु, नई दिल्ली, हैदराबाद, अहमदाबाद, भोपाल, इंदौर और लखनऊ सहित अब तक सात शहरों में लगभग 100 महिंद्रा ट्रेओ ज़ोर वाहनों को तैनात किया है। अमेज़न इंडिया ने आज देश में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को और मजबूत करने के लिए महिंद्रा इलेक्ट्रिक के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा की है।

2020 में, अमेज़न इंडिया ने घोषणा की थी कि उसके डिलीवरी वाहनों के बेड़े में भारत में 2025 तक 10,000 इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) शामिल होंगे। ये ईवीएस अमेज़न द्वारा हस्ताक्षरित जलवायु प्रतिज्ञा में 2030 तक वितरण बेड़े में 100,000 इलेक्ट्रिक वाहनों की वैश्विक प्रतिबद्धता के अतिरिक्त हैं। साझेदारी के तहत, अमेज़न इंडिया और महिंद्रा इलेक्ट्रिक ने अमेज़ॅन इंडिया के डिलीवरी सर्विस पार्टनर्स के नेटवर्क के साथ बेंगलुरु, नई दिल्ली, हैदराबाद, अहमदाबाद, भोपाल, इंदौर और लखनऊ सहित अब तक सात शहरों में लगभग 100 महिंद्रा ट्रेओ ज़ोर वाहनों को तैनात किया है। पिछले कुछ वर्षों में भारतीय ई-मोबिलिटी उद्योग में महत्वपूर्ण प्रगति के कारण उन्नत प्रौद्योगिकी, और बेहतर मोटर और बैटरी घटक हैं।

इसके अलावा, ‘गो इलेक्ट्रिक’ जैसे जागरूकता अभियान के साथ देश में इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए सरकार का ध्यान केंद्रित है, और FAME 2 नीति के साथ चार्जिंग बुनियादी ढांचे की स्थापना की दिशा में कंपनी ने ईवीएस के लिए अपनी दृष्टि को तेज और चार्ट करने में मदद की है। भारत में। अमेज़ॅन इंडिया के बेड़े में इन इलेक्ट्रिक वाहनों को शामिल करना भारत सरकार के इलेक्ट्रिक मोबिलिटी और ‘मेक इन इंडिया’ ईवीएस को एक स्थायी अटेरनहार भारत के लिए फोकस करता है।

Mahindra Treo Zor को अक्टूबर 2020 में लॉन्च किया गया था और यह उन्नत लिथियम-आयन बैटरी और चार्जिंग में आसानी प्रदान करता है, जिससे डिलीवरी पार्टनर्स के लिए विभिन्न स्थानों पर वाहनों को चार्ज करना आसान हो जाता है। Mahindra Treo Zor को भारत में डिजाइन और विकसित किया गया है और यह उद्योग में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन प्रदान करती है। इसके अतिरिक्त, यह एक थकान मुक्त ड्राइविंग अनुभव, कम लोडिंग और उतराई के समय के लिए वायर टेक्नोलॉजी द्वारा ड्राइव की सुविधा प्रदान करता है और समग्र-अत्यंत सुरक्षित और स्थिर बनाते हुए सबसे लंबे समय तक उद्योग में व्हीलबेस प्रदान करता है।

नितिन गडकरी, सड़क परिवहन और राजमार्ग, सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम, भारत सरकार के मंत्री ने कहा कि “स्वच्छ ऊर्जा द्वारा संचालित स्वच्छ गतिशीलता जलवायु परिवर्तन को रोकने के लिए कार्रवाई में एक महत्वपूर्ण तत्व है। अमेज़न इंडिया और महिंद्रा इलेक्ट्रिक के बीच साझेदारी एक है। स्वागत योग्य कदम जो ई-मोबिलिटी उद्योग में भारत की महत्वपूर्ण प्रगति की पुष्टि करता है और हमारे पर्यावरणीय स्थिरता लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए ऑटो निर्माताओं और ई-कॉमर्स कंपनियों की भूमिका पर प्रकाश डालता है। हमें विश्वास है कि देश में इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने के लिए सरकार के प्रयासों को बढ़ावा मिलेगा। और नीतिगत उपायों द्वारा समर्थित बुनियादी ढांचे की स्थापना की दिशा में उठाए गए कदमों से अधिक कंपनियां ई-गतिशीलता को अपनाने में मदद करेंगी। भारत का गतिशील सार्वजनिक और निजी क्षेत्र का नेतृत्व, उद्यमशीलता की संस्कृति, विश्व स्तर के बुनियादी ढांचे के निर्माण की क्षमता, और आईटी और विनिर्माण का एक अनूठा संगम कौशल हमें उन्नत गतिशीलता समाधान में वैश्विक नेतृत्व की स्थिति लेने में सक्षम करेगा। “

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here