अभिनन्दन को अब श्रीनगर से निकालकर नई पोस्टिंग दी जाएगी

0
60

अपनी सुरक्षा पर चिंता के बीच, वायु सेना ने श्रीनगर से पाकिस्तान सीमा के साथ पश्चिमी क्षेत्र में एक और महत्वपूर्ण हवाई अड्डे के विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान को तैनात किया है. बताया जा रहा है की अधिकारी का पोस्टिंग आदेश जारी कर दिया गया है और वह जल्द ही श्रीनगर हवाई अड्डे से अपने नए स्थान पर चले जाएंगे.”

मीडिया रिपोर्ट्स के जरिए बताया जा रहा है की एयरबेस में नई पोस्टिंग, जिसका नाम सुरक्षा कारणों से रोक दिया गया है, एक लड़ाकू आधार भी है और अगर अधिकारी को उड़ान भरने के लिए मंजूरी दे दी जाती है, तो वह अपने उड़ान कर्तव्यों को जारी रखने में सक्षम होगा.

विंग कमांडर वर्थमान दुनिया का एकमात्र पायलट है जिसने 27 फरवरी को अपनी विरासत मिग -21 बाइसन विमान से एक एफ -16 लड़ाकू विमान को मार गिराया था. श्रीनगर में उनकी सुरक्षा को लेकर चिंताएँ थीं, जिसके बाद ये निर्णय लिया गया है.

AIM-120 AMRAAM हवा से हवा में मार करने वाली पाकिस्तान की F-16 को विंग कमांडर वर्थमान ने मार गिराया. पाकिस्तान द्वारा अपने एफ -16 की शूटिंग को कवर करने की कोशिशों के बावजूद, वायु सेना ने रडार छवियां और अन्य सबूत जारी किए जिसमें दिखाया गया था कि अमेरिकी-निर्मित विमान वास्तव में भारतीय पायलट द्वारा निकाला गया था.

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here