अब तक की सबसे ज्यादा बिकने बाली मारुति स्विफ्ट बनी बेस्ट सेलिंग हैचबैक, अबतक बिकी 23 लाख यूनिट

0

मारुति ने हाल ही में घोषणा की है कि कंपनी ने स्विफ्ट की 23 लाख यूनिट के ज्यादा की बिक्री कर ली है। साल 2020 में भी मारुति स्विफ्ट ने कंपनी को बिक्री का सबसे बेहतर आंकड़ा प्रदान किया था। पिछले साल मारुति स्विफ्ट की 1,60,700 यूनिट की बिक्री की गई थी।

बता दें कि मारुति सुजुकी स्विफ्ट को 2005 में लॉन्च किया गया था। यह कार अपने अलग डिजाइन और फीचर के कारण काफी पॉपुलर हुई थी। कंपनी ने समय के अनुसार स्विफ्ट के देगें और फीचर्स को भी अपडेट किया है जिसके चलते यह कार आज भी बिक्री में टॉप पर बनी हुई है।

मारुति ने 2010 में सिर्फ पांच साल के भीतर स्विफ्ट की 5 लाख यूनिट की बिक्री कर ली थी। 2013 में यह आंकड़ा 10 लाख यूनिट के पार पहुंच गया था। अगले पांच सालों में स्विफ्ट की बिक्री 20 लाख यूनिट के आंकड़े को पार कर गई। : टाटा मोटर्स ने पेश की रेफ्रिजरेटेड ट्रकों की नई रेंज कंपनी के अनुसार सबसे अधिक बिकने वाली स्विफ्ट हैचबैक की लोकप्रियता का कारण इसमें मिलने वाला कम्फर्ट, परफॉर्मेंस और यूनिक डिजाइन है। मौजूदा समय में मारुति स्विफ्ट सबसे अधिक बिकने वाली प्रीमियम हैचबैक कार है।

मारुति ने यह भी बताया है कि स्विफ्ट को खरीदने वाले 53 प्रतिशत ग्राहक 35 साल से कम उम्र के होते हैं। जिससे पता चलता है कि यह कार युवाओं की भी पहली पसंद है। नए लुक के साथ आकर्षक डिजाइन और कार की बेहतर ड्राइविंग डायनामिक्स लोगों को सबसे अधिक पसंद आ रही है।  टाटा की कारें हुई महंगी, जानें कितनी हुई बढ़ोतरी ग्राहकों का मानना है कि यह कार शहरों में उपयोग के साथ हाईवे पर भी काफी बेहतर परफॉर्मेंस देती है। फिलहाल, मारुति कुछ नई कारों के साथ अपनी मौजूदा मॉडलों के फेसलिफ्ट वैरिएंट पर भी काम कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here