अगर आप दिसंबर में घूमने की सोच रहे हैं, तो यह बेहतरीन लोकेशन्स होंगी

0

कोरोना महामारी का यात्रा उद्योग पर सबसे अधिक प्रभाव पड़ा है। जबकि यात्रा उद्योग एक ठहराव पर आ गया है, यात्रा करने के लिए प्यार करने वाले लोगों की यात्रा बंद हो गई है, हालांकि देश अनलॉक स्थिति की ओर बढ़ रहा है, ऐसे में, यदि आप दिसंबर में यात्रा करने की योजना बना रहे हैं, तो कोरोना दिशानिर्देशों का पालन करें । आप देश के इन स्थानों पर दिसंबर के महीने में घूम सकते हैं।

जो लोग घूमने के शौकीन हैं वे बस मौके का इंतजार करते हैं। ऐसे में अगर दिसंबर का महीना हो तो लोग कहीं घूमने का प्लान बनाते हैं। हम दिसंबर को ध्यान में रखते हुए यात्राएं करते हैं। वे यह भी सोचते हैं कि वे ठंड का आनंद ले सकते हैं और बीमार नहीं पड़ते। वहीं, कुछ लोग पहाड़ों पर जाना चाहते हैं, जबकि कुछ लोग समुद्र के किनारे छुट्टियां बिताना पसंद करते हैं। दिसंबर में घूमने के लिए गोवा सही जगह है। दिसंबर में माहौल बहुत खुशनुमा होता है। हर जगह पार्टी का माहौल है। लोग बीच पर पार्टी करते हुए भी दिख रहे हैं, वहीं कुछ लोग बीच पर बैठकर एन्जॉय कर रहे हैं।

केरल
दिसंबर में केरल जाने का मतलब है शांति का पल बिताना। साल के आखिरी कुछ दिनों और नए साल की शुरुआत के लिए केरल से बेहतर कोई जगह नहीं हो सकती। यहां की शाम का दृश्य मनोरम है। चारों ओर स्वादिष्ट भोजन का आनंद और हरियाली के अद्भुत दृश्य हैं।

दुबई
दुबई एक ऐसी जगह है जहाँ पूरे परिवार के साथ नए साल का आनंद लिया जा सकता है। आप यहां घूमने से लेकर शॉपिंग तक का मजा ले सकते हैं। यह दिसंबर के महीने में घूमने के लिए सबसे अच्छी जगह है। यहां की खूबसूरती की बात करें या प्राकृतिक सुंदरता की या फिर सन बाथ की, आप हर जगह इसका आनंद ले सकते हैं। एक बार जब आप यहां आएंगे, तो आप अपने साथ कई यादगार पल ले जाएंगे।

गोवा अपनी छुट्टियां मनाने के लिए एक बेहतर जगह है। इस समय यहां 25 दिसंबर और नए साल की पार्टी का जश्न है। कई लोग नाइट पार्टी का आनंद लेते हुए देखे जाते हैं, जबकि कुछ लोग समुद्र तट का आनंद लेते हैं। यहां कम पैसे में खाना और रहना दूभर हो जाता है। दिसंबर में, भारतीय लोगों की तुलना में अधिक विदेशी यहां देखे जाते हैं। यहां का मौसम बहुत सुहावना होता है। अधिक जोड़े और दोस्त यहां आते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here