अकाई ने 43 इंच का फुल एचडी फायर एडिशन टीवी लॉन्च किया,जानें

0

अकाई ने अपना नया स्मार्ट टीवी भारतीय बाजार में फायर टीवी संस्करण के साथ लॉन्च किया है। फायर एडिशन की खासियत है कि इसमें प्री-इंस्टॉल फायर टीवी होगा। अकाई का यह नया टीवी अमेज़ॅन मेड फॉर टीवी यूज़र इंटरफेस पर काम करता है। इसमें अमेज़न प्राइम वीडियो, नेटफ्लिक्स और यूट्यूब जैसे ऐप का सपोर्ट मिलेगा।

43 इंच के इस फायर टीवी की अकाई की कीमत 23,999 रुपये है। अकाई का यह टीवी OnePlus, Xiaomi, Realme और Thomson जैसे ब्रांडों के साथ प्रतिस्पर्धा करता है। अकाई के इस टीवी की खास बात यह है कि इसमें फायर टीवी सॉफ्टवेयर है और इस सॉफ्टवेयर के साथ बाजार में बहुत कम टीवी हैं। यह टीवी वर्तमान में केवल अमेज़न इंडिया की वेबसाइट से खरीदा जा सकता है।
अकाई ने कहा है कि इस फायर टीवी संस्करण के तीन और मॉडल भी आने वाले वर्षों में पेश किए जाएंगे, जिसमें 32-इंच, 50-इंच और 55-इंच के मॉडल शामिल हैं। 32 इंच के मॉडल की कीमत 14,999 रुपये होगी।

अकाई फायर टीवी की विशिष्टता
अकाई के इस टीवी में 1920×1080 पिक्सल के रिज़ॉल्यूशन वाला 43 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले है। पैनल की गुणवत्ता एलईडी है। टीवी में अमेज़ॅन फ़ायरओएस है और स्क्रीन ताज़ा दर 60Hz है। व्यूइंग एंगल 178 डिग्री है।

टीवी में डॉल्बी ऑडियो और डीटीएस ट्रू सराउंड के लिए 20 वाट का स्पीकर है। कनेक्टिविटी के लिए टीवी में तीन एचडीएमआई पोर्ट और एक यूएसबी पोर्ट है। टीवी के साथ आने वाले रिमोट में अमेज़ॅन एलेक्सा आवाज सहायक के लिए समर्थन है। रिमोट में अमेज़ॅन प्राइम वीडियो, नेटफ्लिक्स और अमेज़ॅन म्यूज़िक के लिए हॉट की भी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here